Home Delhi प्रेस की आजादी बरकरार रखने को सरकार प्रतिबद्ध : मोदी

प्रेस की आजादी बरकरार रखने को सरकार प्रतिबद्ध : मोदी

0
प्रेस की आजादी बरकरार रखने को सरकार प्रतिबद्ध : मोदी
Committed to upholding freedom of press : Modi
Committed to upholding freedom of press : Modi
Committed to upholding freedom of press : Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर पत्रकारों को शुभकामनाएं दी और कहा कि उनकी सरकार प्रेस और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कायम रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

मोदी ने गुरुवार को एक श्रंखलाबद्ध ट्वीट में स्वतंत्र प्रेस को जीवंत लोकतंत्र की एक आधारशिला करार दिया और कहा कि बेजुबानों को जुबान देने में मीडिया की भूमिका सराहनीय है।

उन्होंने ट्वीट में कहा कि राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर मीडिया के मेरे सभी बंधुओं को मेरी शुभकामनाएं। मैं मीडिया की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं खासकर रिपोर्टर और कैमरापर्सन की, जो जमीन स्तर पर अथक परिश्रम कर समाचारों का संग्रह कर राष्ट्र के साथ-साथ वैश्विक संवाद को आकार प्रदान करते हैं।

मोदी ने कहा कि बेजुबानों को जुबान देने में मीडिया की भूमिका सराहनीय है। पिछले तीन साल में मीडिया ने स्वच्छ भारत अभियान को मजबूती प्रदान की है और स्वच्छता के संदेश को प्रभावी तरीके से जन-जन तक पहुंचाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सोशल मीडिया की उन्नति देख रहे हैं और मोबाइल फोन के जरिए समाचार प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि ये प्रगति मीडिया की पहुंच को और आगे ले जाएगी। साथ ही, इससे मीडिया और भी अधिक लोकतांत्रिक और सहभागी बनेगा।

उन्होंने कहा कि देश के 125 करोड़ भारतीयों के कौशल, ताकत और रचनात्मकता को दिखाने के लिए मीडिया का अधिक से अधिक इस्तेमाल किया जा सकता है।