Home Delhi आजाद ने कहा, स्वामी को ईनाम में मिला बंगला व सुरक्षा

आजाद ने कहा, स्वामी को ईनाम में मिला बंगला व सुरक्षा

0
आजाद ने कहा, स्वामी को ईनाम में मिला बंगला व सुरक्षा

Untitled-1 copy
नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में शनिवार को सोनिया गांधी व राहुल गांधी के तीस हजारी कोर्ट में पेशी से पहले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने  भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस नेतृत्व को कोर्ट में लाने के पुरस्कार स्वरूप भाजपा की केंद्र सरकार ने सुब्रमण्यम स्वामी को सरकारी बंगले और जेड श्रेणी सुरक्षा से नवाजा है।
आजाद ने कहा कि केन्द्र सरकार इस मामले में राजनीतिक द्वेषता निकाल रही है। वह बदले की राजनीति कर रही है। उन्होंने इसके लिए सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया।

इधर, न्यायालय में जाने से पहले स्वामी ने कहा कि उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रधानमंत्री नरसिम्हा रवा के कार्यकाल में ही मिल गई थी। यूपीए शासन में इसे सिर्फ तमिलनाडू तक रखा गया था।

उन्होंने कहा कि जेड श्रेणी की सुरक्षा के कारण उनके पडोसियों को समस्या आ रही थी, इस कारण उन्हें सरकारी बंगला आवंटित किया गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने एक साधारण नागरिक के रूप में यह केस दर्ज करवाया है। ताकि आम जनता को यह पता चल सके कि यदि वह अपराध होता देखें तो वह उसके खिलाफ न्यायालय के द्वार खटखटा सकता है।

सोनिया राहुल निकले न्यायालय के लिए

इधर, न्यायालय में पेशी के लिए सोनिया गांधी व राहुल गांधी निकल चुके हैं। उनके साथ नेशनल हेराल्ड केस में समन प्राप्त शेष चार शेयर होल्डर भी निकल चुके हैं।

इनके अलावा कम्पनी के प्रतिनिधित्व के रूप में विरेन्द्रसिंह भी न्यायालय में पेश होंगे। जरूरत पडने पर अहमद पटेल राहुल गांधी की जमानत लेंगे। हाईप्राफाइल केस को देखते हुए न्यायालय परिसर व सभी लोगों के घरों पर जबरदस्त पुलिस बंदोबस्त किया गया है।