Home Latest news ‘ओटाराम देवासी ने बाली के महाविद्यालय में लगवाए व्याख्याता, सिरोही खाली हुआ’

‘ओटाराम देवासी ने बाली के महाविद्यालय में लगवाए व्याख्याता, सिरोही खाली हुआ’

0
‘ओटाराम देवासी ने बाली के महाविद्यालय में लगवाए व्याख्याता, सिरोही खाली हुआ’
former mla sanyam lodha addressing congress railly in sirohi
former mla sanyam lodha addressing congress railly in sirohi
former mla sanyam lodha addressing congress railly in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। वसुंधरा राजे सरकार के तीन साल और केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की नोटबंदी के निर्णय के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के आह्वान पर बुधवार को जिला कांग्रेस ने जनआक्रोश रैली निकाली। रैली में शामिल लोगों की संख्या यह जताने को काफी थी कि पिछले एक दशक में किसी विपक्षी दल की सरकार के खिलाफ जिले मे यह अभूतपूर्व राजनीतिक रैली थी। इसके बाद सरजावाव दरवाजे पर जनसभा भी हुई जिसमें केन्द्र की नरेन्द्र मोदी व राज्य की वसुंधरा राजे सरकार की कार्यप्रणाली को कोसा।


इस दौरान पूर्व विधायक संयम लोढा ने सिरोही के विधायक और गोपालन राज्यमंत्री पर आरोप लगाया कि सिरोही, शिवगंज और आबूरोड के महाविद्यालय को खाली हो रहे है और ओटाराम देवासी बाली के महाविद्यालय में व्याख्याताओं को लगावा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तीन सालों में विद्यालयों से विज्ञान के व्याख्याता खाली हो गए है, ऐसे में हमारे बच्चे क्या डाॅक्टर इंजीनियर बनेंगे। भौतिक विज्ञान दो शहरों को छोड़कर पूरा जिला खाली पड़ा है। जिले में प्राथमिक विद्यालय ग्रामीण क्षेत्र में एकल शिक्षक के रूप में काम कर रहे है।

भाजपा के तीन वर्श के शासन में राजकीय महाविद्यालय, शिवगंज से कार्यरत 13 में से 12 व्याख्याता हटाए गए है। सिरोही पीजी काॅलेज कार्यरत से 38 में से 10 व्याख्याता हटाए गए है। आबूरोड के राजकीय महाविद्यालय में कार्यरत 21 में से 6 व्याख्याता हटाए गए है।
-भरतपुर में नारे लगवाए तो यहां भेजा
प्रभारी मंत्री पर राजेन्द्र राठौड पर चुटकी लेते हुए लोढा ने कहा कि भरतपुर के प्रभारी मंत्री रहने के दौरान नारे लगवा दिए कि हमारा मुख्यमंत्री कैसा हो राजेन्द्र राठौड जैसा हो। परिणाम यह हुआ कि खुद मुख्यमंत्री ने ही उन्हें ठिकाने लगाकर सिरोही का प्रभारी मंत्री बना दिया।
-लेनदेन सेट हुआ तो जयपुर में ताले खोले
उन्होंने कहा कि सिरोही आने पर मुख्यमंत्री ने आम जनता से मिलना मुनासिब नहीं समझा। उनके मंत्रियों तक को पास नहीं फटकने दिया। जिससे उन्हें हवाई पट्टी के पास की होटल में रुकना पडा। उन्होंने आरोप लगाया कि ये सरकार जयपुर राजघराने की सम्पत्ति पर ताला लगाती है और लेनदेन सेट होने पर ताला खोल देती है।
-नोटबंदी लाकर किया बदहाल
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने नोट बंदी लाकर गरीब, किसान, मजदूर, विद्यार्थी हर वर्ग को आहत किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री गरीबों को पैसा बैंकों में रखकर उनकी माली हालत सुधारने के लिए नोटबंदी लागू की ताकि चुनावों में उनके सौ-सौ हवाई जहाजों का खर्चा उठाने वाले उद्योगपतियों को और ज्यादा उधार दिया जा सके।
उन्होंने कहा कि वाकई नरेन्द्र मोदी 56 इंच के सीने वाले हैं तो राजनीतिक पार्टी के चंदे को आरटीआई में शामिल करें। लेकिन वे ऐसा इसलिए नहंी करेंगे कि हाल में भाजपा अकेली ऐसेी पार्टी है जिसे आठ सौ करोड रुपये का चंदा मिला, इसमें से चार सौ करोड रुपये तो बिना हिसाब के हैं। नोटबंदी के नाम पर 113 लोगों की जान ले ली, इनके परिवारों और देश के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धोखा किया है।
-बिना स्वीकृति के बत्तीसा नाले का शिलान्यास
कांग्रेस जिलाध्यक्ष गंगाबेन गरासिया ने कहा कि बत्तीसा नाले पर सिंचाई परियोजना का ढिंढ़ोरा पीटा जा रहा है। बीना स्वीकृति के मुख्यमंत्री ने शिलान्यास कर दिया, लेकिन परियोजना के डुब क्षेत्र में आने वाले गांवों के नागरिकों के पुर्नवास तथा भूमि के मुआवजे की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में जो योजनाएं चल रही थी उसे भी बंद कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस सचिव रंजू रामावत ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक एवं गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी पर अयोग्य एवं निष्क्रिय जनप्रतिनिधि होने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे हमेशा लोगों से दूर भागते है।

आमसभा को जालोर सिरोही के पूर्व सांसद पारसाराम मेघवाल, शिवगंज प्रधान जीवाराम आर्य, आबूरोड प्रधान लालाराम गरासिया, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष राकेश रावल, गणेष बंजारा, भैरूलाल भाटी, हडमत सिंह देवड़ा, सिरोही ब्लाॅक कांग्रेस उपाध्यक्ष खीमसिंह, जिला कांग्रेस सेवादल मुख्य संगठक हमीद कुरैशी, प्रदेश कांग्रेस सदस्य हिम्मत सुथार, अष्विन गर्ग, संध्या चैधरी, पूर्व युआईटी  आबू अध्यक्ष हरीश चैधरी, पूर्व प्रधान अचलाराम माली, नीतिराजसिंह देवड़ा, मोतीराम कोली, रेवदर विधानसभा के 2013 प्रत्याशी लकमाराम कोली, भारतीय युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष मुजफ्फर बैग, अजरूद्दीन मेमन, एनएसयुआई जिलाध्यक्ष कुषल देवड़ा, सरपंच भूराराम कोली, आबूरोड नगर कांग्रेस अध्यक्ष अमित जोशी, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष हेमलता शर्मा, माली समाज के अध्यक्ष प्रताप माली, शिवगंज उप प्रधान मोटाराम देवासी सहित कई वक्ताओं ने नरेन्द्र मोदी व वसुंधरा सरकार को कोसा।
-मंच में जुटे नेता
आमसभा के मंच पर पार्टी जिला उपाध्यक्ष सुभाष् चैधरी, जोगाराम मेघवाल, सवाराम पटेल, सचिव बाबू खान उर्फ मुख्तियार खान, विनोद देवड़ा, वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह सोलंकी, हीरालाल अग्रवाल, षिवगंज नगर कांग्रेस अध्यक्ष वजींगराम घांची, नगर परिषद सिरोही के नेता प्रतिपक्ष ईष्वरसिंह डाबी, माउंटआबू के नारायणसिंह भाटी,   शिवगंज के अब्बास अली, आबूरोड की नरगीस कायमखानी पिंडवाड़ा के संजय गर्ग, प्रवासी छगन बी टांक, वरिष्ठ पार्षद जितेन्द्र सिंघी, उपभोक्ता भंडार के अध्यक्ष जितेन्द्र ऐरन, भगवतसिंह डोडुआ, दीपाराम चैधरी, पूर्व उप प्रधान राजेन्द्र रावल, किशनसिंह देवड़ा, ईश्वरसंह सिसोदिया, कांति परिहार, गोपी मेघवाल, अल्प संख्यक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष मारूफ हुसैन, नैनाराम माली, प्रकाशराज मीणा, भगवती व्यास, रैणु व्यास, मीरादेवी रावल सहित कई पार्टी जनप्रतिनिधि एवं मजदूर यूनियन के महामंत्री गणपतसिंह देवड़ा, बिनानी इंटक नेता सामीराराम, नरपतसिंह राणावत, षकूर भाटी मंच पर बैठे हुए थे।

सिरोही मे कोंग्रेस की जन आक्रोश रैली….

कंग्रेस् रेली सम्बन्धित समाचार….

https://www.sabguru.com/congress-raily-in-sirohi/