Home Gujarat Ahmedabad कांग्रेस मेरे माता, पिता के बारे में पूछ रही : मोदी

कांग्रेस मेरे माता, पिता के बारे में पूछ रही : मोदी

0
कांग्रेस मेरे माता, पिता के बारे में पूछ रही : मोदी
Congress is asking who my father, mother are : PM Narendra Modi
Congress is asking who my father, mother are : PM Narendra Modi
Congress is asking who my father, mother are : PM Narendra Modi

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर अपना हमलावर रुख बरकरार रखते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी यह पूछ रही है कि मोदी के माता-पिता कौन हैं। मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता सलमान निजामी द्वारा उनके पूर्वजों पर सवाल उठाने पर निशाना साधा और यह बात कही।

मोदी ने लूनावाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पूछ रही है कि मेरे पिता-माता कौन हैं। मैं आप भाई, बहनों से पूछता हूं कि क्या हम अपने दुश्मनों से भी ऐसी भाषा में बात करते हैं? एक जिम्मेदार कांग्रेस नेता ने मुझसे यह पूछा। अब मैं आपको उनके बारे में बताता हूं। वह वास्तव में आजादा कश्मीर से हैं। क्या आप ऐसे आजाद कश्मीरियों को वोट देंगे?

मोदी ने कहा कि राहुल गांधी की पार्टी मुझसे पूछ रही है कि मेरे अभिभावक कौन हैं। इस देश के लोग मेरे अभिभावक हैं। मैं इस लूनावाड़ा की मिट्टी का बेटा हूं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने शब्दों, भाषा और कार्यो से सारी मर्यादा लांघ दी है। कांग्रेस चुनाव में हार की कगार पर है। कांग्रेस बहुत ज्यादा झूठ फैला रही है। वह यह भी झूठ फैला रही है कि दिवालिया बैंक आपके मेहनत की कमाई जब्त कर लेंगे। इस तरह की झूठ फैलाना अपराध है।

सच्चाई यह है कि इस देश के बैंक कांग्रेस की वजह से समस्या में घिरे हैं। हमारी सरकार ऐसी सरकार है, जो आम लोगों का ख्याल रखती है। दूसरे चरण के मतदान 14 दिसंबर तक ऐसे बहुत सारे झूठ फैलाए जाएंगे।

मोदी ने कहा कि मैं बख्शी समुदाय के भाई से पूछना चाहता हूं, अगर हम नीची जाति(लोवर कास्ट) में जन्मे हैं, तो क्या हम इससे बेकार (यूजलेस) हो जाते हैं। अगर कोई हमें यह कहता है कि हम नीच हैं, क्या इसे हमारे द्वारा पसंद किया जाना चाहिए? क्या ऐसे लोगों को सजा नहीं देनी चाहिए? वादा कीजिए, आप ऐसे लोगों को 14 दिसंबर को सजा देंगे।

तीन तलाक के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केवल छोटे-मोटे कारणों से जैसे खाने में ज्यादा नमक है, पर मुस्लिम बहनों को तलाक दे दिया जाता था और इन मुस्लिम बहनों को अपने छोटे बच्चों के साथ इधर-उधर भटकना पड़ता था।

कुछ साल पहले राजीव गांधी (तब के प्रधानमंत्री) ने भी इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश की थी, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने उन्हें चेतावनी दी और कहा था ‘चुनाव आ रहे हैं, ऐसा न करें’ और इस प्रकार उन्होंने इस मामले को वर्षो लटकाए रखा।

कांग्रेस जो मुस्लिमों से वोट मांगते हैं, उन्होंने मुस्लिम बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखा। अब मोदी सरकार ऐसा कानून ला रही है, जिससे ऐसे तीन तलाक के मामलों में तीन वर्ष की सजा दी जाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि मोदी अमीरों के लिए काम करते हैं। मैं आपसे पूछता हूं, भाइयों और बहनों, क्या अमीर गंदगी और कचरे में रहते हैं? क्या टाटा, अंबानी गंदगी में रहते हैं।

मैंने सफाई अभियान के तहत इस गंदगी को साफ करने की कोशिश की। लेकिन कांग्रेस इसे पसंद नहीं करती है। ऐसे नकारात्मक कांग्रेस पार्टी को सबक सिखाएं और भाजपा को 150 से ज्यादा सीटों पर विजयी बनाएं, ताकि देश के लोग यह जान सकें कि मोदी की बेइज्जती गुजरात की बेइज्जती है।