Home India उदयपुर में 25 को कांग्रेस का जनवेदना सम्मेलन

उदयपुर में 25 को कांग्रेस का जनवेदना सम्मेलन

0
उदयपुर में 25 को कांग्रेस का जनवेदना सम्मेलन
congress Jan Vedana rally on january 25 in Udaipur
congress Jan Vedana rally on january 25 in Udaipur
congress Jan Vedana rally on january 25 in Udaipur

जयपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पेन इंडिया कम्पेन के तहत भाजपा सरकार की नोटबंदी व अन्य जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध जन वेदना अभियान के तहत राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा 25 जनवरी को उदयपुर में प्रदेश स्तरीय जन वेदना सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि कांग्रेस द्वारा देश के सभी प्रदेशों में जन वेदना सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में राजस्थान का जनवेदना सम्मेलन उदयपुर में आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 8 नवम्बर को नोटबंदी लागू की गई थी परन्तु दो महीने से भी ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद भी जनता को स्वयं का पैसा प्राप्त करने के लिए जूझना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि जनवेदना सम्मेलन के माध्यम से जनता की समस्याओं को उजागर करने के साथ ही भाजपा सरकार की समस्त जनविरोधी नीतियों तथा झूठे दावों व वादों की पोल खोलकर सच्चाई से रूबरू करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि सत्ता में बैठे लोगों ने अपने घमंड के कारण जनादेश का दुरुपयोग कर भारत की अर्थव्यवस्था को कमजोर करने का नीतिगत फैसला लेकर जनता को आर्थिक अराजकता की ओर धकेल दिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जिस प्रकार से आरबीआई की स्वायत्ता से खिलवाड़ किया है, उसने भारत की साख को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कमजोर करने का काम किया है।

निवेशकों का विश्वास भारत की अस्थिर आर्थिक नीतियों के कारण डगमगाने लगाने है जिसके कारण देश को भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है।