Home Sirohi Aburoad स्थापना दिवस पर उगला निकाय चुनाव में हार का गुस्सा

स्थापना दिवस पर उगला निकाय चुनाव में हार का गुस्सा

0
congress marks 130th foundation day in sirohi
congress marks 130th foundation day in sirohi

सिरोही। कांग्रेस के स्थापना दिवस एवं पंचायतीराज चुनावों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में राजमाता धर्मशाला में आयोजित हुई। बैठक पार्टी नेताओं ने निकाय चुनावों में हार को लेकर जमकर भड़ास निकाली।

पार्टी जिलाध्यक्ष गंगाबेन गरासिया ने प्रदेश कांग्रेस पर माउंट आबू पालिका चुनाव मे मनमर्जी एवं बिना स्थानीय पार्टी के नेताओं से चर्चा करके टिकट वितरण करने का आरोप लगाया। गंगाबेन ने कहा कि पर्यवेक्षक के कारण माउंट मे कांग्रेस की करारी हार हुई तथा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी तक खड़े नहीं हो सके। बैठक में पंचायतीराज चुनाव के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक सुनिता भाटी एवं पार्टी प्रभारी सामेन्द्र गुर्जर भी उपस्थित थे।

सी तरह माउंट आबू ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हडमत सिंह देवडा ने भी आरोप लगाया कि पर्यवेक्षक  से चुनावों में उन्होंने भी संपर्क करने का कई बार प्रयास किया, लेकिन पर्यवेक्षक कहां थे ,उसका कोई अता पता नहीं था। देवडा ने कहा कि अगर इसी तरह पंचायतीराज चुनाव में भी स्थिति होती है तो वे अभी से अलग हो जाएंगे साथ ही दोनों नेताओं ने ऐसे पर्यवेक्षक को प्रभारी बनाने पर एतराज जताया।

पंचायती चुनाव के पर्यवेक्षक सुनीता भाटी ने सबकी नाराजगी दूर करते हुए अपने संबोधन मे कहा कि पंचायत चुनाव में निष्पक्ष प्रक्रिया रहेगी और पूर्व में जो कुछ भी हुआ हो, लेकिन अब इस तरह फिर से नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार की विफलताओं को उजागर करके चुनाव में जाए सफलता जरूर मिलेगी। पर्यवेक्षक भाटी व जिला प्रभारी सामेन्द्र गुर्जर ने कहा कि गांवों में कांग्रेंस का जनाधार मजबूत है और ऐसा कोई कारण नहीं कि कांग्रेस के प्रधान व प्रमुख नही बने।

उन्होंने कहा कि मुयमंत्री राजे ने अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए पंचायती राज चुनाव मे शैक्षणिक योग्यता को लागू किया। इस मौके पर रेवदर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी लकमाराम कोली ने कहा कि कांग्रेस को बुरी तरह हरा ने के  बाद भी नेता शांत नहीं बैठे। इस मौके पर सैकड़ों की संया में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here