Home Delhi मोदी के प्रशंसकों को बचा रही है सरकार : कांग्रेस

मोदी के प्रशंसकों को बचा रही है सरकार : कांग्रेस

0

kiran bedi, union minister nihal chand

नई दिल्ली/जयपुर। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार विभिन्न मामलों में ऎसे लोगों को बचाने में लगी हुई है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसक बने हुए हैं। कांग्रेस महासचिव एवं प्रवक्ता शकील अहमद ने यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी पर आपराधिक षडयंत्र का मामला है लेकिन दिल्ली पुलिस उनके खिलाफ क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करने जा रही है जो सीधे केन्द्र सरकार के अधीन आती है।

उन्होंने कहा कि बेदी पहले समाजसेवी अन्ना हजारे के आंदोलन से जुड़ी थीं और अब वह मोदी की प्रशंसक बनी हुई हैं। यही वजह है कि उनके खिलाफ मामला बंद किया जा रहा है। उन्होंने कटाक्ष किया कि ऎसी स्थिति बन गई है कि जो व्यक्ति मोदी का प्रशंसक है उसके लिए सब कुछ माफ है।

अहमद ने कहा कि मोदी सरकार में एक मंत्री निहाल चंद पर एक महिला ने सार्वजनिक रूप से बलात्कार के आरोप लगाए हैं लेकिन उन्हें फिर भी पद पर बनाए रखा गया है। अहमद ने कहा कि राजस्थान पुलिस तीन माह से कह रही है कि निहाल चंद उपलब्ध नहीं हैं इसलिए उन्हें समन तामील नहीं किया जा सका  जबकि वह उसी जिले के पुलिस अधीक्षक के साथ मोदी के स्वच्छता अभियान में भाग ले रहे हैं।

बलात्कार के आरोपों में घिरे केंद्रीय राज्य मंत्री निहाल चंद मेघवाल बुधवार को भी जयपुर की एक अदालत के सामने मामले की सुनवाई के लिए हाजिर नहीं हुए। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 6 दिसंबर तय की है। निहाल 2011 के एक रेप केस के 17 आरोपियों में से एक हैं।

उन्होंने कहा कि हाल ही में मोदी ने गिरिराज सिंह को मंत्री बनाया है जिनके घर में एक करोड़ रूपए से अधिक की नकदी थी। उन पर आयकर का मामला चल रहा है, फिर भी उन्हें मंत्री बनया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि स्वच्छता की बात करने वाले मोदी को पहले अपनी आत्मा को स्वच्छ करना चाहिए।