Home Rajasthan Banswara किसानों की दुर्दशा के लिए केंद्र पर बरसे राहुल गांधी

किसानों की दुर्दशा के लिए केंद्र पर बरसे राहुल गांधी

0
किसानों की दुर्दशा के लिए केंद्र पर बरसे राहुल गांधी
Rahul Gandhi released after bail, meets kin of farmers killed by police at the MP-Rajasthan border

Shut hospitals to save money : Rahul takes jibe at Yogi Adityanath for slashing education budget

बांसवाड़ा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को किसानों के मुद्दों को लेकर मोदी सरकार और राजस्थान सरकार पर जमकर बरसे। यहां कॉलेज ग्राउंड में आयोजित ‘किसान आक्रोश रैली’ में राहुल ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की पीड़ा और कष्ट की उपेक्षा कर रही है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा में हम किसानों के मुद्दों पर बोलना चाहते थे। हम सिर्फ 10-15 मिनट के लिए बोलना चाहते थे..प्रधानमंत्री वहां थे, दूसरे मंत्री वहां थे, लेकिन कोई वहां एक मिनट देने को तैयार नहीं था।

उन्होंने कहा कि संसद वस्तु एवं सेवा कर के लिए आधी रात तक खोली जा सकती है, लेकिन किसानों के लिए एक मिनट भी नहीं दिया जा सकता है। राहुल आत्महत्या कर चुके कुछ किसानों के परिवारों से मिले।

राहुल ने कसा तंज, प्रधानमंत्री जी अमरीका को GST समझाएंगे, हमें नहीं
हम वीर सावरकर की तरह कमजोर नहीं : राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में दो वादे किए थे किसानों की मदद करने और दो करोड़ नौकरियां देने का। इसमें से कोई पूरा नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश में लाखों किसानों से मिला और सरकार से कहा कि किसान दुखी हैं, वे कष्ट में हैं। किसानों की वजह से देश जाना जाता है.. वे रोजाना काम करते हैं और यही वजह है कि भारत दुनिया भर में जाना जाता है।

राहुल ने किसानों के कर्ज माफ करने और उनकी फसल का सही मूल्य देने की मांग की। राहुल ने कहा कि हमारी पंजाब और कर्नाटक की सरकारों ने ऐसा किया है। उन्होंने किसानों के कर्ज माफ किए हैं।

राहुल ने कहा कि सिर्फ कांग्रेस पार्टी के दबाव की वजह से सरकार ने उत्तर प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ किया। उन्होंने किसानों को भरोसा दिया कि कांग्रेस किसानों की समस्याओं के लिए लड़ेगी।

राहुल ने कहा कि जहां और जब भी आप चाहेंगे कि मैं राजस्थान आंऊ, मैं तैयार हूं। हम आपकी कर्जमाफी के लिए दबाव बनाएंगे। हम सरकार में नहीं हैं, लेकिन जो भी संभव होगा हम करेंगे।

राहुल ने जीएसटी पर कहा कि छोटे व्यापारी और व्यवसायी इससे परेशान हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने कहा कि जीएसटी को सही तरीके से लागू करने के लिए कुछ समय दें। लेकिन मोदी जी दुनिया और अमेरिकी राष्ट्रपति को दिखाना चाहते थे कि भारत ने जीएसटी पास कर दिया।

राहुल ने कहा कि सिर्फ 50 बड़े व्यापारियों को मोदी की वजह से फायदा पहुंचाया जा रहा है। इस मौके पर कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलौत ने भी सभा को संबोधित किया।