Home Rajasthan Ajmer नोटबंदी को लेकर कांग्रेस ने सडक पर भी खोला मोर्चा, अजमेर निकाली आक्रोश रैली

नोटबंदी को लेकर कांग्रेस ने सडक पर भी खोला मोर्चा, अजमेर निकाली आक्रोश रैली

0
नोटबंदी को लेकर कांग्रेस ने सडक पर भी खोला मोर्चा, अजमेर निकाली आक्रोश रैली
congress workers protest against demonetisation in ajmer
congress workers protest against demonetisation in ajmer
congress workers protest against demonetisation in ajmer

अजमेर। नोटबंदी के चलते फैली अव्यवस्था के विरोध में राजस्थान कांग्रेस ने गुरुवार को सडक पर उतर कर अपना विरोध जताया। विरोध जताने के लिए अजमेर में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में विशाल रैली निकाली गई।

कांग्रेस ने मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद जनता को हो रही परेशानी को देखते हुए आक्रोश रैली का ऐलान किया था। इसी क्रम में अजमेर के गांधी भवन से लेकर कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली गई। रैली में बडी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। रैली कचहरी रोड होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची।

कलेक्ट्रेट पर आमसभा हुई जिसे कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट समेत अन्य नेताओं ने संबोधित किया। नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए पायलट ने कहा कि हम सरकार के फैसले के विरोध में नहीं है, लेकिन बिना तैयारी और बिन सोचे समझे जिस तरह से नोटबंदी की गई है इससे अव्यवस्था फैल गई है। आम जनता परेशान हो रही है।

congress workers protest against demonetisation in ajmer
congress workers protest against demonetisation in ajmer

अपनी ही पूंजी के लिए लोगों को घंटों तक कतार में खडा होना पड रहा है। किसान पैसा अटक जाने से खाद ​बीज को तरस रहा है। इस बात पर भी संदेह बढता जा रहा है कि सरकार 500 और 1000 का नोट बंद कर 2000 का नोट लागू कर किस तरह कालेधन पर अंकुश लगाएगी।

पायलट ने नोट बदलवाने के लिए कतार में लगे होने के दौरान हुई मौतों के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कानपुर में रेल हादसा हुआ तो सरकार ने कह दिया कि जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी होगा उसे सजा मिलेगी। क्या सरकार नोटबंदी के कारण हो रही मौतों के लिए भी जांच कराएगी, क्या इसके दोषियों को भी सजा मिलेगी। आखिर जो लोग कतार में लगे होने के दौरान मरे उनकी मौत का जिम्मेदार कौन होगा।

cbj

पायलट ने कहा कि नोटबंदी को 15 दिन बीत चुके हैं, अब तक हालात सामान्य नहीं हो सकें हैं। लोगों की परेशानी कम होने की बजाय बढती जा रही है। मोदी सरकार ने बिना सोचे समझे आतंकवाद, भ्रष्टाचार, अलगाववाद, कालाधन का नाम लेकर नोटबंदी का निर्णय लागू कर आर्थिक आतंकवाद फैला दिया है।

नोटबंदी को लेकर बीजेपी नेता कहते फिर रहे हैं कि इससे देश में एक नए युग की शुरुआत होगी। नए भारत का उदय होगा। मै पूछना चाहता हूं कि क्या लोगों की खुदकुशी पर ही नए भारत का निर्माण होगा। नोटबंदी को लेकर मोदी ने सर्वे कराया और कहा है कि देश कि 87 प्रतिशत जनता उनके फैसले के साथ है।

cbbc.jpg

यह भी दावा किया जा रहा है कि इन 15 दिन में साढे पांच लाख करोड रुपए सरकारी खातों में जमा हो चुके हैं। अरे सरकार का यह दावा सही है तो सरकार को चाहिए कि जिस तरह उसने उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया था वैसे ही किसानों के भी कर्ज माफ कर दे।

पायलट ने कहा कि हम नोटबंदी के खिलाफ नहीं है बल्कि इससे होने वाली अव्यवस्था के खिलाफ हैं। जनता को हो रही परेशानी को लेकर कांग्रेस सडक पर उतरी है। यदि केन्द्र सरकार ने नोटबंदी के कारण फैली अव्यवस्था को शीघ्र दूर नहीं किया तो कांग्रेस चुप बैठने वाली नहीं है। अगली 28 तारीख को देश भर में प्रदर्शन किए जाएंगे।