Home Rajasthan प्रचार शुरू, प्रत्याशियों ने झोंकी अपनी ताकत

प्रचार शुरू, प्रत्याशियों ने झोंकी अपनी ताकत

0
state minister otaram devasi at the inaugration of ward no election office
state minister otaram devasi at the inaugration of ward no election office

सिरोही। रिटर्निंग अधिकारियों ने शनिवार को नगर निकाय चुनावो को लेकर चुनाव चिन्ह जारी कर दिए है। इससे कांग्रेस, भाजपा व अन्य पंजीकृत पार्टियों के अलावा निर्दलीयों को भी चुनाव चिन्ह दे दिए गए है। ऐसे में वार्डों में चहल पहल बढ गई है। भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने जहां चुनाव कार्यालयों के उदघाटन कर दिए हैं वहीं निर्दलीय अपने चुनाव चिन्हों के साथ प्रचार सामग्री छपवाने में जुट गए है।
राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने शनिवार को वार्ड संख्या आठ में भाजपा के प्रत्याशी बाबूलाल सगरवंशी के चुनाव कार्यालय का उदघाटन करने पहुंचे। यहां पर उन्होंने वार्डवासियों से कडी से कडी मिलाकर विकास की गंगा बहाने को कहा। इस दौरान तारा भंडारी, प्रताप पुरोहित, भैराराम बरार, आनन्द मिश्रा, राजू सगरवंशी आदि मौजूद थे। उधर वार्ड संख्या 10 में भी देवासी भाजपा प्रत्याशी ताराराम माली के चुनाव कार्यालय के उदघाटन के लिए पहुंचे। यहां प्रत्याशी ताराराम माली और उनके समर्थक मौजूद थे। देवासी ने यहां भाजपा के लिए वोट मांगे।

tara ram ji

इधर, वार्ड संख्या-11 के कांग्रेस प्रत्याशी मनु मेवाडा ने शनिवार सवेरे से ही अपने वार्ड में जनसंपर्क शुरू कर दिया। उन्होंने वार्डवासियों से विकास को प्रथम पायदान पर रखने का वायदा करते हुए कांग्रेस के पक्ष में वोट मांगा। वहीं वार्ड संख्या नौ के कांग्रेस प्रत्याशी नैनाराम माली ने भी वार्ड में अपने पक्ष में वोट मांगे। जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात को अंबे माता मंदिर में वार्डवासियों ने बैठक भी की। इसमें वार्ड में पार्षद पद के लिए नेक व्यक्ति के चुनाव को तरजीह दी गई। इधर,वार्ड संख्या 14 में भाजपा के प्रत्याशी जितेन्द्र खत्री ने भी लोगों से व्यक्तिगत भेंट की। इस वार्ड से सबसे वरिष्ठ माने जाने वाले कांग्रेस के पार्षद जगदीश सैन खडे हुए है। इस वार्ड में शहर के सबसे ज्यादा वोटर है।

manu mewada caimpaigning in his ward
manu mewada caimpaigning in his ward

सभी को बागियों से खतरा
सिरोही। एकाध वार्डों को छोड दिया जाए तो शेष सभी वार्डों में कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों को बागियों से खतरा है। नगर निकाय चुनावों के लिए शुक्रवार को नाम वापसी की अंतिम तिथि पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपने अधिकृत प्रत्याशियों के सामने खडे हुए बागी निर्दलीयों को अपने नामांकन वापस लेने के लिए दबाव बनाते नजर आए। इसके लिए दो दिनों से कवायद जारी थी। इधर, पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों ने अपने प्रचार भी शुरू कर दिए है।
गुरुवार को देर रात तक और शुक्रवार दोपहर तीन बजे से पहले भाजपा जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी समेत अन्य पदाधिकारी बागियों को मनाने के लिए उनके घरों पर जाकर या समाजबंधुओं के सहयोग से नाम वापस लेने के प्रयास करते दिखे। इधर, कांग्रेस भी बागियों को लेकर परेशान दिखी। कांग्रेस के वार्ड दस के प्रत्याशी की होटल में संयम लोढा ने अधिकृत प्रत्याशियों को बुलवाया और उनसे उनके वार्डों में खडे बागियों से होने वाले नुकसान के बारे में जाना। दोनों ही पार्टियों के नेताओं के कहने पर कई बागियों ने नानुकुर करते हुए अपने पर्चे वापस भी ले लिए तो कुछ तीन बजे तक नदारद ही रहे।

अब भी प्रयास जारी
अभी भी यह प्रयास किए जा रहे हैं कि बागी पार्टियों के प्रत्याशियों के समर्थन में बैठ जाएं। कुछ बागी भी उनके वोट काटने वाले उनके निर्दलीय लोगों को बैठाने की फिराक में है। वैसे वार्ड संख्या 1 और 11 में निर्दलीय दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों पर भारी पडते नजर आ रहे है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here