Home Latest news तांबे का कड़ा पहनकर करे इन बिमारियों को दूर

तांबे का कड़ा पहनकर करे इन बिमारियों को दूर

0
तांबे का कड़ा पहनकर करे इन बिमारियों को दूर
copper hand belt will beneficial for health

copper hand belt will beneficial for health

जैसा की हम सभी जानते हैं की तांबे के बर्तन में पानी पीना हमारे स्वास्थ्य के लिए कितना फायदेमंद होता हैं। ठीक वैसे ही तांबे का कड़ा अगर हाथों में पहना जाए तो हम अपने शरीर की कई बिमारियों से छुटकारा पा सकते हैं। तांबे का कड़ा कई लोगों को पहनते हुए आपने देखा होगा। यह कड़ा ना केवल फैशन को दर्शाता हैं बल्कि यह आपके स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखता हैं। आईये जानते हैं इसके अनोखे फायदे

इन नेचुरल तरीकों से साफ होगी कैमिकल वाली फल व सब्जियां

कॉपर का कड़ा अथवा ब्रेसलेट शरीर के जोड़ों या गठिया से संबंधित समस्या दूर होती है। वहीं यह भी माना जाता है कि आर्थराइटिस के मरीजों को ऐसा कड़ा जरूर पहनना चाहिए।

रितिक रोशन के डांस का एक स्टेप करके यह पाकिस्तानी लड़का बना दुनिया के सबसे बड़े रियलिटी शो का विजेता

उम्र बढ़ने के साथ ही घुटनों में दर्द होना एक आम समस्या है ऐसे में कॉपर ब्रेसलेट पहनने से आपको राहत मिल सकती है।

अगर आप अपने दिल को लम्बे समय तक स्वस्थ रखना चाहते हैं और इन बीमारियों से दूर रहना चाहते हैं तो कॉपर ब्रेसलेट ज़रूर पहनें।

कहां गुम हो गई कांटा लगा की यह DJ डॉल लड़की

इसके अलावा भी कॉपर के कई और फायदे हैं। यह बाक़ी अन्य मेटल के टॉक्सिक इफ़ेक्ट को कम करता है और हीमोग्लोबिन बनाने वाले एंजाइम की मात्रा को बढ़ाने में मदद करता है।

अंडरवर्ल्ड के डर से छोड़ दिया बॉलीवुड आखिर कौन है यह अभिनेत्री

कॉपर में एंटी-ऑक्सीडेंट की मात्रा भी काफी ज्यादा होती है और ऐसा मानना है कि इसके आभूषण पहनने से बढती उम्र का असर कम होता है। इसे पहनने से आपका लुक भी बेहतर नज़र आता है।

गैस की समस्‍या से निपटना हैं तो खाए महज 2 लौंग

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE