Home Rajasthan Jaipur बिजली के खुले बॉक्स से चिपककर गाय की मौत

बिजली के खुले बॉक्स से चिपककर गाय की मौत

0
बिजली के खुले बॉक्स से चिपककर गाय की मौत
cow killed due to electric shock in jaipur
cow killed due to electric shock in jaipur
cow killed due to electric shock in jaipur

जयपुर। सरकारी कारिंदों की लापरवाही का खामियाजा आमजनता को ही नहीं बल्की पशु-पक्षियों को भी भुगतना पड़ जाता है। ऐसी ही लापरवाही का एक मामला गुरुवार को जयपुर के चांदपोल बाजार स्थित नींदडराव जी का रास्ता में देखने को मिला।

यहां एक गाय बिजली के पोल पर लगे बॉक्स से निकल रहे तारों से चिपककर मर गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि खुले बॉक्स को बंद करने और निकल रहे तारों को ठीक करने की शिकायत कई बार विद्युत विभाग और नगर निगम प्रशासन को कर चुके।

शिकातय के बावजूद भी मौके पर दोनों ही विभाग के कोई कर्मचारी-अधिकारी नहीं पहुंचे। विभागों की इसी लापरवाही के कारण आज ये गाय मर गई।

आमजनता के लिए भी है घातक

लोगों ने बताया कि इस तरह के खुले बॉक्स चारदीवारी में कई स्थानों पर है, जो आमजनता के लिए घातक है। इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। लोगों ने बताया कि शिकायत के बाद भी प्रशासन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जाता है।

वहीं दूसरी ओर चारदीवारी के बाहर भी कई स्थानों पर यही हालात है। पार्को, सडक़ों के बीच व किनारे लगे बिजली के पोल पर लगे बॉक्स खुले पड़े रहते है, जिनसे आए दिन हादसे होते रहते है। सर्वाधिक खतरा बरसात के समय होता है, जबकि पानी भरने के बाद इन बॉक्स से करंट तेजी से फैलता है और सडक़ पर भरे पानी में प्रवाहित होता है।