Home Delhi मुस्लिम भी गोमूत्र को इलाज के लिए अपनाएं : रामदेव

मुस्लिम भी गोमूत्र को इलाज के लिए अपनाएं : रामदेव

0
मुस्लिम भी गोमूत्र को इलाज के लिए अपनाएं : रामदेव
Cow urine should be acceptable as treatment to Muslims too : Ramdev
Cow urine should be acceptable as treatment to Muslims too : Ramdev
Cow urine should be acceptable as treatment to Muslims too : Ramdev

नई दिल्ली। योग गुरु और पतंजलि के संस्थापक बाबा रामदेव ने कहा कि मुस्लमानों को भी गोमूत्र अपनाना चाहिए, क्योंकि इसका प्रयोग इलाज में किया जा सकता है।

रामदेव ने कहा कि कुरान में लिखा है कि गोमूत्र इलाज के लिए प्रयोग किया जा सकता है। कुछ लोग पतंजलि को निशाना बना रहे हैं कि यह एक हिदू की कंपनी है। क्या कभी मैंने हमदर्द (हमीद बंधुओं द्वारा संस्थापित) पर निशाना साधा है?

टीवी शो ‘आप की अदालत’ में रामदेव ने रजत शर्मा को बताया कि मेरा हमदर्द और हिमालया दवा कंपनी को पूरा समर्थन है। हिमालय समूह के फारुख भाई ने मुझे योगग्राम के लिए जमीन दान दी है। यदि कुछ लोग इसके लिए शुल्क लेते हैं, तो वह सिर्फ नफरत की दीवार खड़ी कर रहे हैं।

चैनल की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक यह टीवी शो शनिवार की रात प्रसारित किया जाएगा। बाबा रामदेव ने कहा कि उन्होंने 10,000 करोड़ के पतंजलि समूह के लिए उत्तराधिकारी की एक योजना तैयार कर ली है, उन्होंने कहा कि यह एक 500 साधुओं की टीम होगी जो उनके द्वारा प्रशिक्षित की गई है।

योग गुरु (52) ने कहा कि मैं कभी छोटा नहीं सोचता। मैं बड़ा सोचता हूं। मैं आने वाले 500 सालों में हमारे देश के बारे में सोचता हूं। मैं पतंजलि समूह के अगले 100 सालों के बारे में सोचता हूं। मैं अपने उत्तराधिकारी को अपने पीछे छोड़ कर जाऊंगा।

रामदेव ने कहा कि मेरा उत्तराधिकारी कोई व्यापारी नहीं होगा और ना हो कोई सांसारिक आदमी, बल्कि वह एक 500 साधुओं की टीम होगी जिसे मैंने प्रशिक्षित किया है।

स्वामी रामदेव के साथ आप की अदालत के इस शो का आयोजन आईआईएमए ने किया गया था, जिसमें भारत की बड़ी और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और प्रबंधन विशेषज्ञों ने भाग लिया था।