Home Entertainment Bollywood कहां अटक गई सचिन पर बनने वाली फिल्म

कहां अटक गई सचिन पर बनने वाली फिल्म

0
कहां अटक गई सचिन पर बनने वाली फिल्म
cricketer Sachin tendulkar biopic
cricketer Sachin tendulkar biopic
cricketer Sachin tendulkar biopic

मुंबई। क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ बॉलीवुड हमेशा से ही फिल्मों का निर्माण करता रहा है। इसके साथ ही ये खबर नई नहीं है कि खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर फिल्म बन रही है, लेकिन ये फिल्म कब रिलीज होगी, इस बारे में कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है।

जबकि अजहर पर बनी फिल्म से पहले सचिन की जिंदगी पर बनने वाली फिल्म शुरु हो चुकी थी। सचिन- ए बिलियन ड्रीम्स नाम से इस फिल्म की शुरुआत हुई थी, तो कहा जा रहा था कि ये छह महीनों के अंदर बनकर रिलीज हो जाएगी।

एआर रहमान का संगीत देना इस फिल्म का दूसरा बड़ा आकर्षण माना जा रहा था। सचिन पर फिल्म बन रही थी, तो रहमान भी अपनी व्यस्तता छोड़कर इस फिल्म में लग गए। पहले चर्चा थी कि सचिन खुद इस फिल्म में परदे पर नजर आएंगे।

बाद में कहा गया कि सचिन ने कैमरे से दूर रहने का फैसला किया है। एक साल से ज्यादा का वक्त गुजरने के बाद भी फिल्म का कहीं अता-पता नहीं था। 13 मई को अजहर पर बनी बालाजी की फिल्म रिलीज होने जा रही थी।

इसके रिलीज होने से एक महीने पहले, 14 अप्रेल को इस फिल्म का पहला लुक रिलीज कर दिया गया। उस वक्त चर्चा थी कि फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन पर काम चल रहा है और जुलाई – अगस्त में फिल्म रिलीज हो जाएगी।

इसी बीच बॉक्स आफिस पर अजहर की फिल्म को मिली नाकामयाबी के बाद चर्चा हुई कि सचिन की फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया है। अजहर पर बनी फिल्म की नाकामयाबी का असर इतना ज्यादा था कि धोनी पर बनी फिल्म को लेकर भी संकट के बादल मंडराने लगे।

इस फिल्म के प्रमोशन पर एक तरह से ब्रेक लग गया। अगस्त के आखिर में, धोनी पर बनी फिल्म का प्रमोशन नए सिरे से शुरु हुआ और 30 सितम्बर को ये फिल्म रिलीज हो गई। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने बंपर ओपनिंग ली और कामयाबी की लहर पर सवार होकर आगे बढ़ी।

धोनी पर बनी फिल्म की कामयाबी के बाद एक बार फिर सचिन वाली फिल्म पर उम्मीदें आ टिकी। माना गया कि अब तो सचिन की फिल्म परदे पर आ जाएगी, लेकिन ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है।

इस फिल्म की टीम से जुड़े लोगों के पास भी रिलीज को लेकर कोई जवाब नहीं है। हर कोई अनिश्चतता के माहौल में है। इसकी कोई वजह समझ में नहीं आती। ऐसा भी नहीं है कि फिल्म को लेकर बजट बहुत बड़ा हो।

जानकारी के मुताबिक ये फिल्म सिर्फ 18 करोड़ में बनी है और सूत्र बता रहे हैं कि फिल्म बनकर तैयार हो चुकी है, लेकिन मार्केटिंग के स्तर पर कहीं मामला अटक गया है।

ये भी सुना गया था कि सचिन इस फिल्म को लेकर खुश नहीं हैं। उनको जिस तरह से बताया गया था, फिल्म वैसी नहीं है। ये कारण बताया जा रहा है कि मास्टर ब्लास्टर ने इस फिल्म से दूरी बना ली है।