Home Rajasthan Ajmer अजमेर: शाम को मारपीट की वारदात, सुबह फूंका गणेश पांडाल

अजमेर: शाम को मारपीट की वारदात, सुबह फूंका गणेश पांडाल

0
अजमेर: शाम को मारपीट की वारदात, सुबह फूंका गणेश पांडाल

अजमेर। वैशाली नगर के अम्बे मां गौरी नगर क्षेत्र में बने गणेश पंडाल पर शनिवार रात हुई मारपीट और रहस्मय ढंग से लगी आग की वारदात को लेकर विहिप के बैनर तले नागरिकों ने क्रिशचनगंज थाने का घेराव कर ज्ञापन सौंपा।

विहिप नेता लेखराज सिंह ने बताया कि गणेश पांडाल में 8 से 10 असामाजिक तत्वों ने एक किशोर उम्र के बालक जानलेवा हमला बोल दिया था, जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट लगी तथ उसके टांके लगवाने पड़े। वारदात के बाद आरोपी मौके से भाग गए।

उसी गणेश पंडाल में रविवार सुबह करीब 4 बजे उस पंडाल में आग लगा दी गई। घटना के समय दो लोग भीतर सोए हुए थे। वे भागयवश बच गए और तत्काल पंडाल की आग पर काबू पा लिया।

क्षेत्र के पार्षद चंद्रेश सांखला ने बताया कि इस घटना की जानकारी विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों को दी गई तथा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर शाम को 4 बजे पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। इस पर सुबह पुलिस ने कार्रवाई कर 5 अन्य समुदाय के लड़कों को गिरफ्तार कर लिया।

दर्ज किए गए दो मुकदमों में से एक जानलेवा हमले का था जिसमें पुलिस ने सभी आरोपियों को दबोच लिया है। गणेश पंडाल जलाने की घटना में पुलिस अनुसंधान कर रही है।

क्षेत्र में आपराधिक वारदातों के बढने के विरोध में रविवार शाम 4 बजे क्रिश्चियन गंज थाना पहुंच कर इस तरह की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने, गुंडागर्दी रोकने, अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए वार्ड के लोगों ने मिलकर ज्ञापन सौंपा साथ ही चेतावनी दी कि पांडाल में आग लगाने के मामले में भी जल्द कार्रवाई की जाए।

इस प्रदर्शन में युवा मोर्चा महामंत्री अनिल नरवाल, विहिप नेता लेखराज, शशि प्रकाश इंदौरिया, सरदारमल जैन, मनीष नागर, सीताराम, महेंद्र रावत, कृपाल, रतन सिंह, राजेन्द्र भाटी समेत लगभग 300 कार्यकर्ता उपस्थित थे।