Home Sports Football क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास प्लातिनी का रेकॉर्ड तोड़ने का मौका

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास प्लातिनी का रेकॉर्ड तोड़ने का मौका

0
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास प्लातिनी का रेकॉर्ड तोड़ने का मौका
Cristiano Ronaldo's chances to breaking Michel Platini record
Cristiano Ronaldo's chances to breaking Michel Platini record
Cristiano Ronaldo’s chances to breaking Michel Platini record

पेरिस। यूरोपियन फुटबॉल चैम्पियनशिप 2016 में पुर्तगाल और पोलैंड के बीच शुक्रवार को पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

टूर्नामेंट के ग्रुप-सी में सात अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज पोलैंड ने ग्रुप-स्तर पर खेले गए तीन मुकाबलों में से दो में जीत हासिल की और एक मैच ड्रॉ रहा।

पोलैंड ने टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर में स्विट्जरलैंड पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर पहली बार इस क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

इसके साथ पुर्तगाल ने भी नॉकआउट दौर में क्रोएशिया को 1-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं, ग्रुप-एफ में तीसरे स्थान पर काबिज पुर्तगाल के ग्रुप-स्तर पर खेले गए तीनों मुकाबले ड्रॉ रहे।

मैच में सबकी नजरें पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर होगी जिन्होंने हंगरी के खिलाफ ग्रुप स्टेज के अंतिम मैच में 2 बेहतरीन गोल दागने के अलावा क्रोएशिया के खिलाफ अंतिम 16 के मैच में एक्स्ट्रा टाइम में रिकार्डो करेस्मा को गोल करने में मदद की थी।

रोनाल्डो के पास फ्रांस के माइकल प्लातिनी का रेकॉर्ड तोड़ने का मौका है जो यूरो में 9 गोल कर चुके हैं। रोनाल्डो के नाम 18 यूरो मैचों में 8 गोल हैं।

आपको बता दें की मैच में रोनाल्डो के सामने होंगे पोलैंड के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोस्की जिन्होंने 2015-16 सीजन में जर्मनी के बायर्न म्यूनिख क्लब के लिए सभी प्रतियोगिताओं को मिलाकर 51 मैचों में 59 गोल दागे।

इस यूरो में रोनाल्डो ने तो 2 गोल दागे हैं लेकिन रॉबर्ट के नाम एक भी गोल नहीं है। स्विट्जरलैंड के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में हालांकि उन्होंने अपना संयम बरकरार रखते हुए गोल दागा था।

पुर्तगाल के लिए लेवांडोस्की से बड़ा खतरा जाकुब ब्लास्चेकोवस्की हैं। यूरो 2016 में अब तक वह 2 गोल दाग चुके हैं।