Home Headlines जयपुर में भीड ने काटा बवाल, रामगंज में क्षेत्र में कर्फ्यू जारी

जयपुर में भीड ने काटा बवाल, रामगंज में क्षेत्र में कर्फ्यू जारी

0
जयपुर में भीड ने काटा बवाल, रामगंज में क्षेत्र में कर्फ्यू जारी
curfew after rampage at ramganj area in jaipur
curfew after rampage at ramganj area in jaipur
curfew after rampage at ramganj area in jaipur

जयपुर। राजधानी जयपुर के रामगंज में क्षेत्र में दूसरे दिन शनिवार को कर्फ्यू लगा हुआ है। शुक्रवार को एक पुलिसमैन द्वारा रिक्शा चालक को हटाने के दौरान मोटरसाइकिल सवार दंपती को डंडा लगाने के बाद क्षेत्र में लोग भड़क गए। देखते ही देखते हालात बिगडे और भीड़ ने एक पावर हाउस के अलावा पुलिस के चेतक वाहन, एंबुलेंस समेत पांच वाहनों को फूंक दिया तथा कई वाहनों में तोडफोड की।

इसी दौरान भीड़ ने रामगंज थाने में घुसने की भी कोशिश की। हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और कई राउंड हवाई फायर किए। फायरिंग में एक शख्स की गोली लगने से मौत हो गई। वहीं एक पुलिसकर्मी की हालत नाजुक है। देर रात एक बजे शहर के 4 थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया दिया गया। इसके अलावा एहतियात के तौर पर रात दो बजे से शहर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई।

यह था मामला

जयपुर के व्यस्त इलाके रामगंज चौपड़ के पास सड़क किनारे लगने वाले ठेलों से रोड जाम हो जाने के बाद रामगंज पुलिस मौके से अतिक्रमण हटवाने के लिए गई थी। इस दौरान साजिद नाम का शख्स अपनी पत्नी अरसी और बेटी के साथ बाइक से जा रहा था।

उनका आरोप है कि वहां खड़े पुलिसकर्मी का उनकी पत्नी और बेटी को डंडा लग गया। इसके बाद पुलिसकर्मी से कहासुनी हो गई। रात करीब नौ बजे युवक रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने पहुंचा। इसी दौरान रामगंज थाने के सामने भीड़ जमा होना शुरू हो गई और पथराव होने लगा।।

थाने में मामले को लेकर बातचीत कर रही थी कि कुछ लोगों ने थाने में भीतर घुसने की कोशिश की। नाराज भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने हवाई फायर किए। इसके बाद भीड़ ने 108 एंबुलेंस, बाइक समेत 5 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

हालात बिगडने पर आरएसी की कंपनी, एसटीएफ, पुलिस जाप्ता, वज्र वाहन को इलाके में तैनात किया गया है। पथराव और लाठी चार्ज की घटना में पुलिसकर्मियों के अलावा भीड़ में शामिल लोग भी घायल हुए।

आज स्कूल बंद, यातायातम डायवर्ट

रामगंज, माणक चौक, सुभाष चौक और गलता गेट थाना इलाकों में रात करीब एक बजे कर्फ्यू लगा दिया गया। इन इलाकों में शनिवार को स्कूल समेत दूसरे इंस्टीट्यूट बंद रहेंगे। सिंधी कैंप से दिल्ली-आगरा की ओर जाने वाली बसों और दूसरी गाड़ियों को डायवर्ट कर दिया गया है।

दिल्ली जाने वाली गाड़ियों को आमेर से नहीं निकालकर एक्सप्रेस हाइवे से निकाला गया। वहीं आगरा रोड पर जाने वाली गाड़ियों को कड़ी सिक्युरिटी में ट्रांसपोर्ट नगर से निकाला गया। लोगों के गुस्से काे देखते हुए दिल्ली बाईपास पर ट्रैफिक रोक दिया गया।