Home Entertainment Bollywood जायरा वसीम की पहलवान से गायिका बनने की यात्रा

जायरा वसीम की पहलवान से गायिका बनने की यात्रा

0
जायरा वसीम की पहलवान से गायिका बनने की यात्रा

नई दिल्ली। आमिर खान प्रोडक्शंस की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में नजर आने वाली जायरा वसीम इससे पहले फिल्म ‘दंगल’ में नजर आ चुकी हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री ने अपनी पहली फिल्म में पहलवान की भूमिका निभाई थी, वहीं अपनी दूसरी फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में वह गायिका की भूमिका में नजर आएंगी।

फिल्म के निर्माताओं ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें युवा अभिनेत्री की यात्रा को दर्शाया गया है। वीडियो में जायरा ने अपने पहलवान से गायिका बनने के सफर को दर्शकों के सामने पेश किया है। एक गिटार प्रशिक्षक द्वारा जायरा ने गिटार बजाना सीखा, जिसमें उन्होंने बारीक से बारीक चीजों पर विशेष ध्यान दिया है।

आमिर खान फिल्म के निर्माण के साथ ही इसमें अभिनय भी कर रहे हैं। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वे अपने दर्शकों के साथ छलकपट नहीं करेंगे। इसलिए, जायरा ने गिटार बजाना सीखा, ताकि वह वास्तविक रूप से इसे समझ सकें और अपने किरदार में ढल सकें। फिल्म में गायिका की भूमिका निभाने के लिए जायरा ने पूरे एक साल गिटार का अभ्यास किया।

16 वर्षीय अभिनेत्री ने बताया कि मुझे यह सुनिश्चित करना था कि बड़े पर्दे पर ऐसा न दिखे की मैं अभिनय कर रही हूं। कई बार ऐसा होता है कि आप एक या दो धुन से चूक जाते हैं। लेकिन यह सुनिश्चित करना कि मैं इसमें चूक न जाऊं, यह काफी मुश्किल था। लेकिन क्या यह कुश्ती सीखने से ज्यादा आसान था, इस पर उन्होंने कहा कि दोनों समान रूप से कठिन थे। जब मैंने पहली बार कुश्ती सीखी तो मुझे डर लग रहा था। मुझे यकीन नहीं था कि मैं इसे निभा पाऊंगी, लेकिन यह मेरे कोच कृपा सर (कृपा शंकर बिश्नोई) के बिना संभव नहीं था।

आमिर ने कहा कि हम शुरुआत से स्पष्ट थे कि हम फिल्म में छल नहीं करेंगे। जायरा का किरदार इंसिया एक गायिका है और उन्हें अपने चरित्र को सही ढंग से निभाना था। मैं उनके प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हूं। एक अभिनेता के रूप में, जब भी हम एक संगीत वाद्य यंत्र सीखते हैं, तो हम अक्सर इसे सही ढंग से बजाने की कोशिश करते हैं। वह (जायरा) एक कदम आगे निकलीं और उन्होंने मेघना मिश्रा (गायक) के साथ बहुत समय बिताया ताकि वह उनसे यह समझ सकें कि कैसे गाऊं। वे एक साथ अभ्यास भी करते थे।