Home Sports Cricket डेविड वार्नर ने पूरे किए टेस्ट में 6,000 रन

डेविड वार्नर ने पूरे किए टेस्ट में 6,000 रन

0
डेविड वार्नर ने पूरे किए टेस्ट में 6,000 रन
David Warner joins elite 6000 club
David Warner joins elite 6000 club
David Warner joins elite 6000 club

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट में अपने छह हजार रन पूरे कर लिए। वह इसी के साथ इस मुकाम तक सबसे तेजी से पहुंचाने वाले आस्ट्रेलिया के संयुक्त रूप से चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

वार्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में अपने खाते में छह हजार रनों के आंकड़े को पूरा किया। वार्नर ने छह हजार रन पूरे करने के लिए 129 पारियां खेली हैं।

उनसे तेजी से इतने रन बनाने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में पहले नंबर पर डॉन ब्रैडमेन हैं जिन्होंने 68 पारियों में छह हजार रन पूरे किए थे।

उनके बाद आस्ट्रेलिया के दो बार के विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग हैं। पोंटिंग ने इतने रन बनाने के लिए 125 पारियां खेली थीं। पोंटिंग के बाद मैथ्यू हेडन का नंबर है जिन्होंने 126 पारियों में छह हजार रन पूरे किए थे। वार्नर के साथ 129 पारियों में छह हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज ग्रैग चैपल हैं।

वार्नर ने इस मैच में 151 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 103 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए इस मैच से टेस्ट में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज टॉम कुरैन ने वार्नर को शतक पूरा करने से एक तरह से रोक ही दिया था।

कुरैन की गेंद पर वार्नर मिड ऑन पर लपके गए थे, लेकिन यह गेंद नो बॉल निकली और वार्नर को अपना शतक पूरा करने का मौका मिला। वहीं, कुरैन अपने पहले टेस्ट विकेट से चूक गए।