Home Latest news इंजीनियर्स को पानी पिलाने वाले भाजपाइयों पर दर्ज होगी एफआईआर, गुस्से में इंजिनियर्स

इंजीनियर्स को पानी पिलाने वाले भाजपाइयों पर दर्ज होगी एफआईआर, गुस्से में इंजिनियर्स

0
इंजीनियर्स को पानी पिलाने वाले भाजपाइयों पर दर्ज होगी एफआईआर, गुस्से में इंजिनियर्स
bjp office bearers offering supply water to se phed to drink in sirohi
bjp office bearers offering supply water to se phed to drink in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को जलदाय विभाग के इंजीनियर्स को कथित गंदला पानी पिलाने की घटना में शामिल भाजपा नेताओं पर मुसीबत आ सकती है। इस घटना से जिले के इंजीनियर्स आक्रोशित हैं और उन्होंने शनिवार को जिला इंजीनियर्स एसोसिएशन की बैठक आयोजित करके इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने और गिरफ्तारी तक आंदोलनात्मक कार्रवाई करने का निर्णय किया है।

जिला इंजीनियर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण खत्री की मौजूदगी में आहूत हुई इस बैठक में जिले में कार्यरत सभी इंजीनियर्स की बैठक हुई। इसमें असामाजिक तत्वों द्वारा जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियंताओं के साथ शुक्रवार को किए गए दुव्र्यवहार की निंदा की गई।

बैठक में इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्णय किया गया। एसोसिएशन ने दोषियों के विरुद्ध पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाने का निर्णय किया गया है। साथ ही दुव्र्यवहार और राजकार्य में बाधा पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और गिरफ्तारी करवाने के लिए कानूनन एवं आंदोलनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसमें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन को ज्ञापन देने का भी निर्णय किया गया है। आवश्यकता पडने पर आंदोलन का भी निर्णय किया गया है। बैठक में उपाध्यक्ष डीके जैन, सचिव इंद्रदान चारण, कोषाध्यक्ष मुकेश जैन समेत जल संसाधन, जलदाय, पीडब्ल्यूडी, डिस्काॅम, विद्युत प्रसारण, दूरसंचार, पंचायतराज, नगरीय विकास आदि विभागों के अभियंता उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि बाढ के बाद सिरोही में पेयजल वितरण की मूल व्यवस्था पूरी तरह से ढह गई थी। वैकल्पिक रूप से प्रशासन ने स्थानीय तालाब से फिल्टर लगाकर पानी को सिरोही के कुछ इलाकों में सप्लाई किया। लोगों का कहना था कि इस तालाब के आसपास लोग शौच जाते है, कई जानवर मरे हुए हैं, ऐसे में प्रदूषित पानी दिया जा रहा है।

इसके विरोध में गुरुवार को सैंकडों महिलाओं ने कलक्टरी में प्रदर्शन किया, वहीं शुक्रवार को भाजपा सिरोही मंडल के अध्यक्ष सुरेश सगरवंशी के नेतृत्व में भाजपाइयों ने जलदाय विभाग के कार्यालय में इसका विरोध जताया। बाद में एक मोहल्ले से सप्लाई में आया पानी एक महिला बोतल में भरकर लाई। इस पानी को पीने के लिए कथित रूप से इंजीनियर्स को मजबूर किया गया। इसी का इंजीनियर्स ने विरोध जताया है।

क्यो नाराज है इंजिनियर्स…. पढिये…

https://www.sabguru.com/phed-officer-refuges-to-drink-supplied-water/

https://www.sabguru.com/minister-dewasi-palys-role-of-sirohi-mla/

https://www.sabguru.com/muddy-water-supplied-in-sirohi-woman-sloganeering/