Home Azab Gazab मरने के 15 घंटे बाद जिंदा हो गया मुर्दा, लोग मान रहे चमत्कार

मरने के 15 घंटे बाद जिंदा हो गया मुर्दा, लोग मान रहे चमत्कार

0
मरने के 15 घंटे बाद जिंदा हो गया मुर्दा, लोग मान रहे चमत्कार
70 year old dead man comes alive inmadhya pradesh

dead man comes alive

रीवा। चिकित्सा विज्ञान को चुनौती देती एक घटना में 15 घंटे बाद मुर्दा उठकर बैठ गया और वह अब हत्या के मामले में गवाही देने की तैयारी कर रहा है जबकि उसके चिकित्सों ने ही परीक्षाणोपरांत मृत घोषित किया था। इससे स्थानीय लोगभर ही नहीं बल्कि चिकित्सा जगत भी हैरान है। अश्विासनीय सी लगने वाली यह घटना रीवा जिले के जनेह थाना क्षेत्र अंतर्गत डेड़किया गयां की है।

अधेड चाचा ने आधी से भी कम उम्र की भतीजी से…

मामले में उल्लेखनीय पहलू यह है कि 70 वर्षीय दनन पटेल इस कदर सदमें में डूबे की कोमा में चले गए, उन्होंने पडोस की एक महिला की हत्या होते हुए देखी थी। परिजन उन्हें उपचार के लिए इलाहाबाद के एक निजी नर्सिंग होम ले गए जहां पर उनका तरकीनब 24 घंटे इलाज करने के बाद चिकित्सकों ने कई परीक्षणों के उपरांत मृत घोषित कर दिया।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: बन्दर भागा रोडवज बस लेकर ड्राइवर को ऐसे किया परेशान

परिजनों ने शव को वाहन में लादकर अपने गांव पहुंचे तथा रात होने की वजह से अंत्येष्टि नहीं कर सके। चूंकि हिंदू रीति रिवाज में शाम के बाद मुर्दो का शव नहीं जलाया जाता है क्योंकि वह प्रेत योनि में चले जाते है

10 फीट लम्बे अजगर ने बकरी को निगला

यह कहना है जानकारों का

शव को घर के आंगन में रख दिया गया तथा परिवार के सादस्य रात भर तकवारी करते रहे। सुबह होने पर पारिवारिक सदस्यों ने मिलकर शव को ले जाने के लिए घर पर एकत्रित हुए तथा इसके पहले तथा शास्त्रों में बताई विधि एवं हिंदू रीति रिवाज के हनुसार मृतक के मुंह में सोन एवं तुलसी के साथ गंगाजल पिलाया जाता है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: दुनिया की सबसे खतरनाक रेलवे जहाँ हुए है कुछ ऐसे हादसे

इस परंम्परा के लिए गांव के बुजुर्गो के कहने पर उनके परिवार के लोगों ने सोन एवं तुलसी के साथ गंगाजल उनके मुंह को खोलकर डाला गया। परन्तु गांगाजल एवं सोन तुलसी के मुंह पर जाते ही उन्हे खांसी आने लगी जिसे देखकर वहां एकत्रित परिवार के लोग एवं सदस्यों ने एक दूसरें का मुंह ताकते रहे तथा तरह-तरह की बाते करने लगे कि कुछ ही देर के बाद ददन पटेल उठाकर बैठ गए यह देखकर लोग भौचक्के रह गए।

बहन तथा कुत्ते के कंकाल के साथ रह रहा था अधेड़

जब इसकी जानकारी गांव में आग की तरह फैल गई कि ददन पटेल मरने के बाद जिंदा हो गए तो गांव के बच्चे एवं बुर्जुग सहित महिलाएं, बहुओं के साथ ही जिस गांव के लोग सुनते आसपास के गांव के लोग भी देखने दौड़ पड़े। वहां खासी भीड़ गई तथा दैवीय चमत्कार मानने लग।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: आपने पहले कभी ना सुना होग़ा अजगर करते हैं मसाज

इस घटना को जानने के बाद कई डाक्टर इससे हैरान हैं तथा इसे आश्चर्य भी मान रहे हैं क्योंकि ऐसा होता कम है। कई मामलों में देखनें में आया है कि 3-4 घंटे बाद आदमी जिंदा हो जाता है परन्तु यहां पर 12 से 15 घंटे बाद आदमी जीवित हो जाए यह आश्चर्य ही है।

डीएनए टेस्ट से खुला राज, जुड़वां हैं बच्चे पर अलग-अलग पिता

सूत्रों से हासिल जानकारी के अनुसार इस समस्या के बाद ददन को देखने एवं सुनने में परेशानी आ रही है जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है हालांकि वह ठीक होने के बाद गवाही दे सकते है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE