Home World Asia News बांग्लादेश : भूस्खलन में मृतकों की संख्या बढ़कर 135

बांग्लादेश : भूस्खलन में मृतकों की संख्या बढ़कर 135

0
बांग्लादेश : भूस्खलन में मृतकों की संख्या बढ़कर 135
Bangladesh: Increased number of dead in landslide 125
Bangladesh: Increased number of dead in landslide 125
Bangladesh: Increased number of dead in landslide 125

ढाका। बांग्लादेश में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलनों में मरने वालों संख्या बढ़कर 135 हो गई है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक सोमवार सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण बांग्लादेश के तीन दक्षिण-पूर्वी जिले – चटगांव, बंदरबन और रंगमती प्रभावित हुए, जिसके कारण मंगलवार को हुए भूस्खलन से सैकड़ों घर क्षतिग्रस्त हो गए।

बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन निदेशक, रियाज अहमद ने बुधवार को कहा कि अब तक तीन जिलों में 134 लोगों की मौत हुई है। इनमें रंगमती के 98, चटगांव के 30 और बंदरबन के छह लोग शामिल हैं।

राजधानी से 391 किलोमीटर दूर रंगमती जिले से सबसे अधिक संख्या में लोगों के हताहत होने की जानकारी मिली है।कादर ने कहा कि रंगमती जिले से अब तक आठ शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी से 316 किलोमीटर दूर बंदरबन और 242 किलोमीटर दूर चटगांव जिले से 37 अन्य लोगों की मौत की जानकारी है।

उन्होंने कहा कि बचाव दल ने चटगांव में जमीन के अंदर दबे करीब 30 शवों को निकाला, जबकि देश के दक्षिणी बंदरबन जिले में भूस्खलन के कारण सात लोग मारे गए। आपदा में कई लोग घायल हो चुके हैं और एक सैनिक सहित कुछ लोग अभी भी लापता हैं। अधिकारियों ने बताया कि रंगमती में मृतकों में दो अधिकारियों सहित बांग्लादेश सेना के चार सदस्य शामिल हैं।

बांग्लादेश सेना के इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि इस आपदा में 10 अन्य सैन्यकर्मी घायल हुए हैं जबकि एक अभी भी लापता है।

आईएसपीआर के निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल मोहम्मद रशीदुल हसन ने बताया कि रंगमति जिले में भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्र में एक सड़क की सफाई करने के दौरान सैन्यकर्मियों की मौत हो गई।रंगमति के पुलिस प्रमुख सईद तारिकुल हसन ने सिन्हुआ को बताया कि बचाव अभियान जारी है।