Home Rajasthan Jaipur राम की तरह अब धनुष उठाना होगा तभी समस्या होगी दूर : तिवाड़ी

राम की तरह अब धनुष उठाना होगा तभी समस्या होगी दूर : तिवाड़ी

0
राम की तरह अब धनुष उठाना होगा तभी समस्या होगी दूर : तिवाड़ी

tiv

जयपुर। दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी लोकसंपर्क अभियान के तहत सोमवार को बस्सी विधानसभा क्षेत्र के दूबली गांव पहुंचे।

इस अवसर पर उन्होंने रामायण के एक घटनाक्रम का वर्णन करते हुए ​कहा कि जिस तरह से शांत मुद्रा में बैठे श्रीराम की समुद्र भी नहीं सुन रहा था मगर जैसे ही राम क्रोधित होकर धनुष उठाने लगे तो समुद्र उनके सामने गिड़गिड़ाने लगा।

उसी तरह से नेताओं के सामने भी जनता रूपी राम जब वोट रूपी तीर उठाकर कर्ज माफी, मुफ्त बिजली, सामाजिक समरसता और आर्थिक न्याय की मांग करेगी उस दिन गांव की सारी समस्याओं का समाधान होगा। तिवाड़ी ने इस दौरान आमजन से आर्थिक न्याय, विद्युत स्वातंत्र्य और सामाजिक समरसता में सहयोग देने की अपील भी की।

किसानों को प्रतिवर्ष 50 हजार करोड़ की सब्सिडी दी जाए

तिवाड़ी ने कहा कि हमें आपस में नहीं लड़ना है, हमें तो कॉरपो​रेट जागीरदारी से लड़ना है। उन्होंने आर्थिक विसंगता का उदाहरण देते हुए कहा कि 1 प्रतिशत भारतीयों के पास देश की 58 प्रतिशत संपदा जमा हो गई है। वहीं 50 प्रतिशत भारतीय सिर्फ 2.1 प्रतिशत संपदा के उपर गुजारा करने पर मजबूर हैं। जब तक कॉरपोरेट जगत के पास इकट्ठे सारे धन का विकेंद्रीकरण नहीं होगा तब तक देश में उत्पन्न आर्थिक विषमता की स्थिति खत्म नहीं हो सकती।

भारत सरकार कॉरपोरेट जगत को प्रतिवर्ष 60 हजार करोड़ का इंसेंटिव देती है मगर किसानों को दान के रूप में सहायता देती है। ये सब सत्तर साल की इस राजनीति ने हमें दिया। तिवाड़ी ने कहा कि इस इंसेंटिव की तरह किसानों को भी प्रतिवर्ष 50 हजार करोड़ सब्सिडी के तौर पर दिया जाना चाहिए।

tivc

आरक्षण, सामाजिक समरसता जरूरी

तिवाड़ी ने कहा कि समाज में सामाजिक समरसता बनाये रखने के लिये आरक्षण का सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि मैंने एसी, एसटी और ओबीसी के साथ ही सर्वण जातियों के भी आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को आरक्षण मिलना चाहिए जैसा बिल पास करवाया। इसके लिए अगर हम सब एक हो जाएंगे तो प्रदेश में सामाजिक समरसता कायम हो जाएगी। तिवाड़ी बस्सी के दूबली गांव में लोकसंपर्क अभियान के तहत आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। वे प्रदेश भर में पिछले एक वर्ष से लोकसंपर्क कर रहे हैं। आज वे बस्सी विधानसभा के बस्सी व दूबली ग्राम में लोक संपर्क कर रहे ​थे।

माला व साफा पहनाकर स्वागत

घनश्याम तिवाड़ी का बस्सी विधानसभा में जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान तिवाड़ी का तूंगा रोड़ बस स्टैंड, बस्सी बस स्टैंड और बस्सी फाटक पर कार्यकर्ताओं ने समर्थन में नारेबाजी कर स्वागत किया। इस दौरान जयपुर जिले के वाहिनी अध्यक्ष विमल अग्रवाल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विष्णु जायसवाल, हवामहल अध्यक्ष गजेंद्र, पुरूषोत्तम तंबोली, नरेंद्र पाटनी, रामफूल शर्मा, एडवोकेट कैलाश शर्मा, एडवोकेट मनीश शर्मा, भूपेश गुप्ता, रामफूल मीणा, हरिमोहन शर्मा और योगेश शर्मा भी मौजूद थे।