Home Delhi प्रेमिका से बदला लेने के लिए किया था बच्चे का अपहरण

प्रेमिका से बदला लेने के लिए किया था बच्चे का अपहरण

0
प्रेमिका से बदला लेने के लिए किया था बच्चे का अपहरण
delhi : 7 year old boy kidnapped to take revenge Girlfriend
delhi : 7 year old boy kidnapped to take revenge Girlfriend
delhi : 7 year old boy kidnapped to take revenge Girlfriend

नई दिल्ली। उत्तर पश्चिमी जिले के सुभाष प्लेस इलाके में शादी करने से मना करने पर आरोपी ने प्रेमिका की बहन के बेटे का अपहरण कर लिया। उसके बाद पीड़ित परिवार से पांच लाख की फिरौती मांगी।

रुपए न देने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 24 घंटे के भीतर बच्चे को आरोपियों के चुंगल से मुक्त कराकर तीन आरोपियों को दबोच लिया।

तीनों आरोपियों में से एक नाबालिग है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार रिंकी शाह (बदला हुआ नाम) अपने माता-पिता के साथ श्री नगर में रहती है। वह ब्यूटी पार्लर का काम करती है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शनिवार शाम रिंकी शाह का बेटा पवन (7) (बदला हुआ नाम) घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। इसी बीच स्कूटी सवार दो लोग आए और पवन को उठाकर ले गए। पवन के साथ खेल रही एक बच्ची ने पवन के घर जाकर घटना के बारे में बताया।

पीड़िता ने पहले आसपास बच्चे को खोजा नहीं मिलने पर उसने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए केस दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरू की। इधर पुलिस बच्चे की तलाश कर ही रही थी की रविवार सुबह पीड़िता के पास एक अनजान नम्बर से कॉल आया।

कॉल करने वाले ने पीड़िता से कहा कि उसका बच्चा उनके पास है। अगर बच्चा चाहिए तो पांच लाख का इंतजाम कर लो। एक माह पहले से बना रहे थे योजना पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी चार माह पहले श्रीनगर में ही रहते थे।

सर्विलांस के जारिए पुलिस को पता चला कि आरोपी वाजीरपुर के पास हैं। सूचना को पुख्ता कर पुलिस ने तीनों आरोपी को दबोच कर बच्चे को मुक्त करवाया। आरोपियों की पहचान मोहम्मद कपिल (19), हसन (19) व एक नाबालिग के रूप में हुई है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि एक माह पहले उन्होंने योजना बनाई थी। बच्चे को रखने के लिए आरोपियों ने एक मकान भी किराए पर लिया था। एक सप्ताह पहले भी उन्होंने बच्चे का अपहरण करने का प्रयास भी किया था।

प्रेमिका से लेना था बदला

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पुलिस पूछताछ में आरोपी कपिल ने बताया की वह रिंकी शाह की छोटी बहन से प्यार करता है। उसने कई बार उससे प्यार का इजहार भी किया। लेकिन उसने मना कर दिया। इसी बात से नराज होकर उसने बच्चे का अपहरण किया।