Home Sports Cricket IPL-10 में देखें कोरी एंडरसन ने किस तरह से लपका ये अद्भुत कैच

IPL-10 में देखें कोरी एंडरसन ने किस तरह से लपका ये अद्भुत कैच

0
IPL-10 में देखें कोरी एंडरसन ने किस तरह से लपका ये अद्भुत कैच
delhi-daredevils-corey-anderson-superbly-judged-catch-watch-video
delhi-daredevils-corey-anderson-superbly-judged-catch-watch-video
delhi-daredevils-corey-anderson-superbly-judged-catch-watch-video

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के एक मैच में कोरी एंडरसन ने अविश्वसनीय कैच लेकर सबको हैरान कर दिया. दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस के मुकाबले में भी एक हैरतअंगेज कैच देखने को मिला. दिल्ली डेयरडेविल्स के ऑलराउंडर एंडरसन ने ऐसी फील्डिंग का नमूना पेश किया जिसे देखकर सभी ने दांतो तले उंगली दबा ली.

कोरी एंडरसन अपनी बाईं तरफ तेजी से लेकिन संभलकर उछले. शरीर तिरछा होकर हवा में लहरा रहा था, लेकिन निगाहें गेंद पर टिकी थीं. बाएं हाथ से ही गेंद को लपका और पलटी खाकर जमीन पर गिर गए, लेकिन समय रहते गेंद को कैच कर लिया.

दरअसल गुजरात लायंस की बल्लेबाजी के दौरान 15वां ओवर तेज गेंदबाज पैट कमिंस फेंक रहे थे. उन्होंने अपनी पहली दिनेश कार्तिक को भेजी जिसे उन्होंने मिड ऑफ के ऊपर से खेलने की कोशिश की, लेकिन कोरे एंडरसन ने गेंद को पीछे की ओर कूदते हुआ शानदार अंदाज में बाएं हाथ से लपक लिया.दिनेश कार्तिक भी एंडरसन का ये कैच देखकर हैरान रह गए, उन्हें यकीन नहीं हुआ कि उनका कैच लपक लिया गया है.

विरोधी टीम ने भी खूब सराहा

दिल्ली की खेमे में खुशी का माहौल और मैच देखने आए गुजरात के मालिक केशव बंसल भी ताली बजाने से खुद को रोक नहीं सके। कैच इतना बेहतरीन था कि बड़ी स्क्रीन पर इसका कई बार रीप्ले भी दिखाया गया। इस कैच को लपकने में एंडरसन ने गजब की फुर्ती और शरीर का अद्भुत संतुलन दिखाया।

दिल्ली की टीम ने गुजरात को हराया

आईपीएल 2017 में गुरूवार को फिरोज शाह कोटला में दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को 7 विकेटों से हराकर सभी को हैरान कर दिया था.जहां दिल्ली ने रिकॉर्ड 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15 गेंदें शेष रहते इस मैच को जीत लिया था.वहीँ दिल्ली की यह मौजूदा आईपीएल संस्करण में चौथी जीत भी थी. दिल्ली के घरेलू मैदान पर आयोजित हुए इस मैच में गुजरात लायंस के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने मेहमान टीम के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी.

जहां उन्होंने 5 छक्के और 5 चौकों की मदद से 34 गेंदों में 65 रन बनाए थे. लेकिन उनकी इस तूफानी पारी का अंत तब हुआ जब पैट कमिंस की गेंद पर कोरी एंडरसन ने सुपर मैन अंदाज़ में दिनेश कार्तिक का कैच लेकर सभी को आश्चर्य में डाल दिया. कार्तिक ने कमिंस की मिडिल स्टंप में आती गेंद को मिड ऑफ़ के ऊपर से खेलने की कोशिश की.इस दौरान वहां खड़े एंडरसन ने हवा में उछलकर गेंद को अपने हाथ में दबा लिया था।