Home Breaking आईपीएल : दिल्ली डेयरडेविल्स ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत

आईपीएल : दिल्ली डेयरडेविल्स ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत

0
आईपीएल : दिल्ली डेयरडेविल्स ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत
Delhi Daredevils registered their third straight win in IPL
Delhi Daredevils registered their third straight win in IPL
Delhi Daredevils registered their third straight win in IPL

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स् ने शनिवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के नौंवें संस्करण के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बल्लेबाज संजू सैमसन 60 और जेपी डुमिनी नाबाद 49 के दम पर निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 164 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 154 का स्कोर कर मुकाबला 10 रनों से हार गई। मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए। रोहित ने 65 रनों की पारी में 48 गेंदों का सामना करके सात चौके और एक छक्का जमाया।

रोहित के अलावा कुमार पांड्या और अंबाति रायडु ने भी अच्छा साथ निभाया लेकिन ये दोनों बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए जिसका खामियाजा मुंबई को चुकाना पड़ा। पांड्या और रायडु ने क्रमश: 25 और 36 रन बनाए। हालांकि मुंबई को हार उसकी खराब तालमेल के कारण मिली है क्योंकि उसके तीन उपयोगी बल्लेबाज रन आउट हुए।

रोहित शर्मा, कुमार पांड्या और पार्थिव पटेल रन आउट हुए। दिल्ली की तरफ से स्पिनर अमित मिश्रा, मोरिस और जहीर खान को क्रमश: दो, एक—एक विकेट मिला। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही।

पिछले मैच के शतकवीर सलामी बल्लेबाज क्विंटन—डी—कॉक 09 जल्दी आउट हो गए जबकि श्रेयस अयर भी 19 कुछ खास नहीं कर पाए।

संजू सैमसन 60 और डुमिनी 49 ने शानदार पारी खेलकर दिल्ली को मजबूत लक्ष्य की ओर पहुंचाने में उपयोगी योगदान दिया। मुंबई की तरफ से मैक्लेंघ्घन 02, हार्दिक पांड्या 01 और हरभजन सिंह 01 विकेट मिला।