Home Rajasthan Jalore देवासी दर्पण के महासम्मेलन को लेकर तैयारी बैठक

देवासी दर्पण के महासम्मेलन को लेकर तैयारी बैठक

0
देवासी दर्पण के महासम्मेलन को लेकर तैयारी बैठक

Dewasi darpan maha sammelan in raniwara

रानीवाड़ा। रानीवाडा उपखंड की ग्राम पंचायत गांग में 13 मई को प्रस्तावित देवासी समाज के तीन दिवसीय तहसील स्तरीय महासम्मेलन को लेकर मंगलवार को गलरामजी मंदिर परिसर में बैठक आयोजित की गई।

सेवाडिय़ा मंहत रतन भारती महाराज के सानिध्य एवं पूर्व विधायक रतन देवासी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पूर्व विधायक देवासी ने कहा कि यह क्षेत्र श्रीश्री 1008 योगीराज गलरामजी महाराज की तपोभूमि रही है और राजनीतिक एवं शैक्षिक जगत में भी अग्रणीय है। देवासी दर्पण कार्यक्रम का आगाज 13 मई को सुबह नौ बजे से होगा जिसका संत सानिध्य द्वारा विधिवत शुभारंभ करवाया जाएगा।

महासम्मेलन में देवासी समाज के जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारियों सहित समाज बंधु भाग लेगें। कार्यक्रम में 13 व 14 मई को राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होगा इसमें देवासी समाज की बाईस टीम भाग लेंगी।

14 मई को रात्रिकालीन विशाल भजन संध्या कार्यक्रम होगा और 15 मई को देवासी समाज का तृतीय प्रतिभावान सम्मान समारोह एवं सामाजिक स्नेह मिलन आयोजित किया जाएगा। इस स्नेह मिलने में राजस्थान और गुजरात राज्य के देवासी बंधु भारी तादाद में भाग लेंगे।

कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को लेकर युवाओं एवं शिक्षित वर्ग को जिम्मेदारियां भी दी गई है। कार्यक्रम शानदार और यादगार रहे इसके लिए कमेटियां भी बनाई गई है। उक्त तीन दिवसीय कार्यक्रम रानीवाडा क्षेत्र में पहली बार आयोजित होने जा रहा है। ऐसे में यहां के लोगों में कार्यक्रम को लेकर खूब उत्सुकता है।

जामताराम आल ने बताया कि राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए देवासी दर्पण संस्थान द्वारा राज्य के हर जिलो से टीमें रखी गई है। अधिकतर जिलों से टीमों ने अपना नाम दर्ज करवा लिया है। सुबह पूर्व विधायक देवासी ने खेल मैदान सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

वहीं बुधवार से गांव-गांव पहुंचकर महासम्मेलन में आने के जालौर, बाडमेर, जोधपुर, सिरोही, नागौर, पाली, सुमेरपुर, गुजरात सहित समस्त देवासी समाज के लोगो को आमंत्रण पत्रिका देकर न्यौता भी दिया जा रहा है।