Home Headlines नरेश हत्याकांड : धौलपुर विधायक कुशवाह पर आरोप तय

नरेश हत्याकांड : धौलपुर विधायक कुशवाह पर आरोप तय

0
नरेश हत्याकांड : धौलपुर विधायक कुशवाह पर आरोप तय
dholpur murder case : charge frame at BSP MLA B L Kushwaha
dholpur murder case :  charge frame at BSP MLA B L Kushwaha
dholpur murder case : charge frame at BSP MLA B L Kushwaha

धौलपुर। धौलपुर से बहुजन पार्टी के विधायक बीएल कुशवाह को शनिवार को अदालत में पेश किया गया। स्थानीय अदालत में कुशवाह पर आरोप तय किए गए तथा इस मामले में अगली पेशी सोमवार को होनी है। इस चर्चित मामले में पुलिस को तीन अन्य आरोपियों की तलाश है।

धौलपुर के चर्चित नरेश हत्याकांड में धौलपुर जेल में न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे धौलपुर के बसपा विधायक बीएल कुशवाह को शनिवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सतीश चंद कौशिक की अदालत में पेश किया गया।

अदालत में कार्रवाई के दौरान विधायक कुशवाह पर आईपीसी की धारा 302 एवं 120 बी के तहत आरोप तय किए गए हैं। इस मामले में अगली पेशी 9 फरवरी को होनी है।

गौरतलब है कि 27 दिसबंर 2012 को धौलपुर जिले के सदर थाना इलाके के गांव झील का पुरा में नरेश कुशवाह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस संबंध में मृतक के भाई थानसिंह की ओर से पांच व्यक्तियों के विरुद्व हत्या का मामला दर्ज कराया गया था।

इस मामले में अनुसंधान के दौरान पुलिस ने धौलपुर विधायक बीएल कुशवाह के गनमैन सत्येन्द्र को यूपी से गिरफतार किया था। न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे सत्येन्द्र ने पूछताछ के दौरान नरेश हत्याकांड में धौलपुर विधायक कुशवाह के संलिप्त होने का खुलासा किया था।

इस खुलासे में बीएल कुशवाह के मनियां स्थित गैस्ट हाउस में नरेश की हत्या की साजिश रचने की बात कही गई। पुलिस के अनुसंधान में सत्येन्द्र के खुलासे के बाद में पुलिस ने धौलपुर विधायक बीएल कुशवाह के विरुद्व आईपीसी की धारा 302 तथा 120 बी के तहत मामला दर्ज किया था।

धौलपुर से बसपा विधायक बीएल कुशवाह ने करीब तीन महीने पूर्व जयपुर पुलिस मुख्यालय में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद से कुशवाह धौलपुर के जिला कारागार में न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे हैं।

मध्यप्रदेश के चर्चित चिटफंड घोटाले से चर्चा में आए धौलपुर विधायक बीएल कुशवाह की ग्वालियर पुलिस को भी तलाश है। इसके अलावा कुशवाह के विरुद्व छत्तीसगढ में कई मामले दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here