Home Azab Gazab क्या आप जानते है हाई हील्स लड़कियों के लिए नहीं बल्कि लड़कों के लिए बनाई गई थी

क्या आप जानते है हाई हील्स लड़कियों के लिए नहीं बल्कि लड़कों के लिए बनाई गई थी

0
क्या आप जानते है हाई हील्स लड़कियों के लिए नहीं बल्कि लड़कों के लिए बनाई गई थी
Did you know that high heels was made not for girls but for boys
Did you know that high heels was made not for girls but for boys
Did you know that high heels was made not for girls but for boys

इस दुनिया में कुछ ऐसी चीजें भी हैं जो इंसान ने सिर्फ अपने शौक के लिए बनाई है, लेकिन फिर भी किसी ना किसी पॉइंट ऑफ़ व्यू से वह चीजें अब तक उपयोग में लाइ जा रही है। अगर इंसानी जरूरतों के हिसाब से चीजों का बटवारा किया जाए तो पुरुष और स्त्री दोनों के लिए उनके महत्व की चीजें इजाद की गई और इन्ही चीजों में एक नाम आता है, लड़कियों की हाई हील्स का । अक्सर आपने अपने पास लड़कियों को हाई हील्स पहने हुए देखा होगा और बाज़ार में भी आज-कल तरह-तरह की लड़कियों की हाई हील्स अवेलेबल है।लड़कियों के लिए हाई हील्स के कई सारे फायदे है।

1.  लड़कियों की लम्बाई कम होती है, और इसे में इस कम लम्बाई को रिकवर करने के लिए हाई हील्स एक अच्छा विकल्प बन जाती है।
2.  हाई हील्स पहनने से पर्सनालिटी में भी खुला स्टैण्डर्ड देखने को मिलता है, जिससे आप पहले से ज्यादा सुन्दर लगने लगती है।
3.  लड़कों को भी हाई हील्स पहनने वाली लड़कियां अच्छी लगती है।
लेकिन अगर कहा जाए कि ये लड़कियों की हाई हील्स लड़कियों के लिए नहीं बल्कि पूरी तरह से लड़कों के लिए इजाद की गई थी। तो लड़कियों के लिए ये एक तरीके से शॉक का कारण बन सकता है। लेकिन यह एक सच है कि ये हाई हील्स लड़कों के लिए बनाई गई थी और वो भी इसलिए ताकि मर्द ज्यादा मर्दाना दिख सकें। इतिहास के अनुसार सामान्यतः हाई हील्स का सबसे पहला उपयोग 1000 ईसा के आसपास का है जो पर्सियन लोगों (ईरान) ने किया था। उनका मानना था कि हाई हील्स पहनने से बहुत अच्छे तरीके से धनुष चलाया जा सकता है और यह घुड़सवारी करने में भी आसान था। वर्तमान में मर्दों के फूट वियर स्टाइल पर गौर किया जाए तो मर्दों में अभी भी कुछ ऐसे जूते चलते है जो काफी हद तक लड़कियों की हाई हील्स से मैच होते हैं।

 

ऐसा वाटर पार्क जिसे देख आप रह जाएंगे दंग

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE