Home Breaking अंबिका सोनी बोलीं, सोनिया गांधी अभी थकीं नहीं

अंबिका सोनी बोलीं, सोनिया गांधी अभी थकीं नहीं

0
अंबिका सोनी बोलीं, सोनिया गांधी अभी थकीं नहीं
didn't like captain's comment, lucky to have tireless sonia gandhi : Ambika Soni
didn't like captain's comment, lucky to have tireless sonia gandhi : Ambika Soni
didn’t like captain’s comment, lucky to have tireless sonia gandhi : Ambika Soni

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में इसी महीने होने वाली कार्यसमिति की बैठक और राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की संभावना के बीच कांग्रेस महासचिव अंबिका सोनी ने बयान दिया है कि सोनिया अभी थकी नहीं हैं। वो अभी भी पांच से सात साल तक पार्टी का नेतृत्व करने की क्षमता रखती हैं।

पंजाब में कांग्रेस की चुनाव प्रचार समिति की अध्यक्ष अंबिका सोनी ने कहा कि सोनिया अभी थकी नहीं हैं। वो अभी भी पांच से सात साल तक पार्टी का नेतृत्व करने की क्षमता रखती हैं। वहीं राहुल को अध्यक्ष बनाने की बात तो उसका फैसला पार्टी करेगी।

इससे पहले कांग्रेस के पंजाब प्रदेश अध्य़क्ष कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा था कि सोनिया गांधी अब थक चुकी हैं इसलिए उन्हें पार्टी अध्यक्ष की कुर्सी छोड़ देनी चाहिए। कैप्टन के मुताबिक यही वक्त है जब राहुल या प्रियंका को जिम्मेदारी उठाने के लिए आगे आना चाहिए।

उनके इसी बयान के जवाब में अंबिका सोनी ने कहा कि सोनिया गांधी में नेतृत्व की क्षमता है। वह 70 वर्ष की नहीं हुई हैं और न ही थकी हैं। उन्हीं के नेतृत्व में यूपीए वन और यूपीए टू का गठन हुआ हैं। वह अभी भी पार्टी का नेतृत्व कर सकती हैं। अलबत्ता नेतृत्व छोडऩे की बात हैं तो यह फैसला उन्हें ही करना हैं।

कांग्रेस पार्टी में बड़े फेरबदल की तैयारी हो रही है। संभावना जताई जा रही है कि अगले कुछ हफ्तों में राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंप दी जाएगी। 2014 में लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल और सोनिया दोनों ने ही कहा था कि कांग्रेस संगठन में जल्द बदलाव होंगे, लेकिन ये बदलाव लगातार टलते रहे।

अब विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद इस बात की संभावना प्रबल हो रही है कि राहुल को पार्टी की जिम्‍मेदारी सौंप दी जाएगी। फिलहाल अंबिका सोनी के बयान से संकेत मिलता है कि पार्टी में बदलाव के तहत कांग्रेस के आधे महासचिव भी बदले जा सकते हैं।

इस फेरबदल में अंबिका सोनी अलाकमान को मजबूत बता कर अपनी जगह मजबूत करना चाहती हैं जिसका फैसला जुलाई में पार्टी के चिंतन शिविर में होगा।