Home Headlines चिकित्सालय में अव्यवस्थाओं से व्यथित भाजपा प्रवक्ता ने CM से किया अनुरोध

चिकित्सालय में अव्यवस्थाओं से व्यथित भाजपा प्रवक्ता ने CM से किया अनुरोध

0
चिकित्सालय में अव्यवस्थाओं से व्यथित भाजपा प्रवक्ता ने CM से किया अनुरोध
sirohi district hospital
sirohi district hospital
sirohi district hospital

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिला चिकित्सालय में व्याप्त अव्यवस्थाओं को सुधारने के लिए भाजपा जिला प्रवक्ता रोहित खत्री ने राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को ज्ञापन भेजा।


खत्री ने ज्ञापन में बताया कि वर्तमान में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी का चार्ज मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के पास होने से ये अपना पूर्ण समय जिला चिकित्सालय में नही दे पा रहे हैं एवं इनके पास चार्ज होने से अस्पताल की व्यवस्था चरमरा गई है।

जिसके कारण जिला चिकित्सालय में माॅनीटरिंग नहीं होती। माॅनीटरिंग के अभाव मे ंअस्पताल में नियमित सफाई नहीं होती, जिससे मरीजों को गंदगी के बीच दुषित वातावरण मे ही अपना ईलाज कराने के लिए मजबूर होना पडता है। ऐसी स्थिति में अस्पताल में लोगांे का कोई सुनने वाला नही है।

डाॅक्टर अस्पताल में मिलते नहीं हैं अस्पताल में मरीजों की भारी भीड़ लगी रहती है। लोग षिकायत करे तो किससे करे। जिससे लोगों में सरकार के प्रति भारी आक्रोष है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीन दिवसीय कार्यषाला हुई। जिसमें चिकित्सालयों में संक्रमण रहित वातावरण निर्माण के उद्देष्य से आयोजित कार्यषाला में काफी बजट फंूका गया, लेकिन अस्पताल की स्थिति बदहाल ही है। कार्यषाला का समापन 25 नवम्बर को किया गया।

इसकी पूर्व संध्या पर ही जिला मुख्यलाय स्थित अस्पताल में बायोवेस्ट जलता रहा। धुंआ फैला तो मरीज वार्ड से बाहर भागे। नजदीकी मौहल्लों में भी लोगो ने भारी दिक्कत झेली। यहां संक्रमण रहित वातावरण तो दूर, बायोवेस्ट का निस्तारण तक ढंग से नही किया जा रहा।

इससे पूर्व भी बायोवेस्ट जलाने के मामले उठे है लेकिन चिकित्सा प्रषासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। अगर अस्पताल के डाॅक्टर के पास पीएमओ का चार्ज होता तो व्यवस्था में अवष्य सुधार होता। इससे पूर्व पीएमओ का चार्ज अस्तपाल के चिकित्सक के पास था तब अस्पताल की ऐसी स्थिति नहीं थी। समाचार पत्रों में लगातार अस्पताल की अव्यवस्थाओं के बारे में प्रकाषित हो रहा है, लेकिन अस्पताल की समस्याओं ज्यो की त्यो है।