Home Rajasthan Ajmer दीपावली के शुभकामना संदेशों को लेकर फेसबुक और वाट्सअप पर होड

दीपावली के शुभकामना संदेशों को लेकर फेसबुक और वाट्सअप पर होड

0
दीपावली के शुभकामना संदेशों को लेकर फेसबुक और वाट्सअप पर होड

अजमेर। अजमेर सचमुच स्मार्ट सिटी हो गया है। इसकी बानगी दीपावली पर देखने को मिली। इस बार दीवाली के शुभकामना संदेश देने का सिलसिला दो दिन पहले ही परवान चढ गया। ऐसा नहीं है कि लोग परस्पर एक दूसरे से मिलकर शुभकामनाएं दे रहे हों। यह होड तो सिर्फ फेसबुक व वाट्सअप देखी गई।

दिवाली के चलते एसएमएस के टेरिफ प्लान हमेशा की तरह महंगा होने यानी जो एसएमएस 1 पैसे से लेकर 10 पैसे तक में जाता था वही मात्र शुभकामनाओं के लिए 50 पैसे से 1 रुपए तक का हो गया। इसी के चलते उपभोगताओं ने फेसबुक और वाट्सअप का सहारा शुभकामना देने के लिए किया।

हाईक जैसे नए अप्लीकेशन जो एसएमएस की भी बिना किसी चार्ज के सुविधा देते हैं को लोगों ने अपनाया। धनतेरस के शुभ अवसर से ही एक दूसरे को शुभकामना संदेश दिए जा रहे हैं।
इन शुभकामनाओं के तहत फेसबुक व वाट्सअप पर दीप की खूबसूरत आकृति, वीडियो के साथ-साथ तरह-तरह के संदेश लोगों तक पहुंच रहे है।

शुभकामनाओं के संदेश के तहत ‘पावन दीपावली का उत्सव है आया, चारों ओर खुशियां है लाया, ईश्वर की आरती के संग आए आपके जीवन में खुशियों की तरंग’, ‘जलाओ दीये पर रहे ध्यान इतना, अंधेरा धरा पर कहीं रह न जाए’ देखा जा रहा है।

इस तरह के कई संदेश फेसबुक व वाट्सअप पर दिख रहे हैं। धनतेरस व दीपावली की शुभकामनाएं एक साथ दी जा रही हैं। कम्प्यूटर व मोबाईल क्रांति के इस युग ने दीपावली के मौके पर दिए जाने वाले उपहार कार्डो से लोगों को दूर कर दिया है।