Home Azab Gazab महिला के शरीर में पाया गया जुड़वा बहन का डीएनए

महिला के शरीर में पाया गया जुड़वा बहन का डीएनए

0
महिला के शरीर में पाया गया जुड़वा बहन का डीएनए
DNA

DNA

अमरीका में एक महिला हैं जिनके शरीर का एक हिस्सा 2 रंग का है। यानी उनके पास 2 स्किन टोन हैं। टेलर बताती हैं कि बचपन में ही इस अजीब चीज को उनके मां-बाप ने देख लिया था लेकिन उन्होंने इसे एक बर्थमार्क समझा। लेकिन एक उम्र के बाद उन्हें काफी परेशानी होने लगी। वो बीमार रहने लगीं। टेलर बताती हैं कि उन्हें लगभग हर चीज से एलर्जी होती थी।

क्या आपको भी किडनी की बीमारी है? तो अपनाएं ये 8…

उन्होंने कई डॉक्टरों को दिखाया लेकिन वे इसका कारण पता लगाने में असमर्थ रहे साथ ही उनके शरीर के 2 अलग-अलग रंगों का भी कोई कारण नहीं बता पाता था। एक दिन उन्हें असलियत का पता चला।

टेलर को एक डॉक्टर ने बताया कि उनको काईमेरिज्म है। ये एक बेहद दर्लभ स्थिति है। टेलर के शरीर में 2 अलग-अलग डीएनए हैं। एक उनका और एक उनकी जुड़वां बहन का।

VIDEO Body building करते सभी बॉलीवुड एक्टर को एक साथ देखिये

उनकी ये जुड़वा बहन असल में कभी हुई ही नहीं। फर्टिलाईज़ेशन के समय ही जब 2 एग एक साथ जुड़ जाते हैं तो ये स्थिति पैदा होती है।

टमाटर है सेहत के लिए फ़ायदमंद इसमे है गुणों का भंडार,…

इतना ही नहीं टेलर की बीमारी का कारण ये है कि इनके शरीर में 2 अलग-अलग इम्यून सिस्टम हैं और 2 अलग ब्लड स्ट्रीम हैं। टेलर बताती हैं कि उन्होंने जब इंटेरनेट पर इस बारे में पढ़ा तो उन्हें अधिक जानकारी नहीं मिली और तो और बहुत से डॉक्टर इस रेयर कंडीशन के बारे में जानते ही नहीं हैं।

अच्छी बात ये है कि ये स्थिति आगे टेलर के बच्चों तक नहीं पहुंच सकती इसलिए वो इस मामले में निश्चिंत रह सकती हैं।

HOT NEWS UPDATE नरेंद्र मोदी मिले अक्षय कुमार के बेटे के साथ घूमते देखिये

शरीर इनकी बहन के डीएनए को कोई बाहरी चीज़ समझता है और यही वजह है कि उनको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। टेलर जानती हैं कि वो सबसे अलग हैं और अब उन्होंने इस बात को अपना लिया है।

गर्मियों में पिएंगे आइस ट्री तो नही होगा हैजा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर