Home Latest news नहाने से पहले करें ये काम रहेंगे स्वस्थ

नहाने से पहले करें ये काम रहेंगे स्वस्थ

0
नहाने से पहले करें ये काम रहेंगे स्वस्थ
do this things before taking bath

do this things before taking bath

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

हम शरीर को भी साफ रखने की बात करें तो लोग सामान्य पानी का इस्तेमाल करके ही नहाते हैं। लेकिन क्या जानते है कि कुछ टिप्स ऐसे है कि जिनका इस्तेमाल यदि आप नहाते समय करेंगे तो आधी बीमारी से तो उसी समय आपको छुटकारा मिल जाएगा। जी हां, आज हम आपको कुछ ऐसी ही विशेष चीजों के बारे में बताएंगे, जिनको पानी में मिलाकर नहाने से कई बीमारियों और परेशानियों से बचाव किया जा सकता है। जानें वो प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल

(1) नीम के पत्ते
नीम के पत्ते को नहाने के पानी में डालने से यह स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं,(VIDEO: 5 टॉप वाटर प्रूफ स्मार्टफोन अपकमिंग 2017) इससे शरीर का इन्फेक्शन दूर होता है। साथ ही त्वचा संबंधी समस्याओं के लिए भी यह बहुत लाभदायक होता है। इससे शरीर में ताजगी बनी रहती है । नीम के पानी से नहाना हर तरह से फायदेमंद माना जाता है।

(2) फिटकरी और सेंधा नमक
नहाने से पहले पानी में एक चम्मच फिटकरी और सेंधा नमक डालकर मिला लें।(BJP NETA VIDEO VIRAL युवती से जबरन बनाए शारीरिक संबंध) फिर इस पानी से स्नान करें। इससे शरीर का रक्त प्रवाह ठीक होता है। इसके अलावा शरीर की थकान दूर होने के साथ ही तनाव भी दूर हो जाएगी। इससे साथ ही शरीर के दर्द से छुटकारा मिल जाता है।

(3) गुलाबजल का इस्तेमाल
नहाने के पानी में गुलाब जल की कुछ बूंद मिलाकर नहाएंगे तो इससे आपके शरीर में ताजगी आएगी और आप बहुत रिलैक्स महसूस करेंगे।(VIDEO: इस आदमी ने कार में CNG भरने की जल्दी की तो गार्ड ने मारी गोली) साथ ही आपके शरीर से आने वाली बदबू से छुटकारा मिल जाएंगा।

(4) कपूर
नहाने वाले पानी में कपूर मिला लें और इस पानी से स्नान करें।(VIDEO: साउथ एक्ट्रेस पारुल यादव पर हुआ अटैक) इससे शरीर को ताजगी के साथ बहुत आराम भी मिलता है, इसके अलावा आपको शरीर के दर्द की समस्या से भी निजात मिलेगी।

(5) संतरे के छिलके
थोडे गर्म पानी में दो संतरे के छिलके डालकर 15 मिनट तक पड़े रहने दें।(VIDEO: कातिल ने मारने से पहले बनाया माँ-बेटी का आखिरी वीडियो) इसके बाद उसी पानी से स्नान करें। इससे मांसपेशियों में होने वाली जकडऩ के साथ शरीर का संक्रमण भी दूर हो जाता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE