Home Latest news यह उपाए बनाएगा आपकी सुबह की मॉर्निंग को खुशनुमा

यह उपाए बनाएगा आपकी सुबह की मॉर्निंग को खुशनुमा

0
यह उपाए बनाएगा आपकी सुबह की मॉर्निंग को खुशनुमा
do this things for good day

do this things for good day

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

ऐसा कहा जाता हैं की अगर सुबह अच्छी हो तो दिन की शुरुवात भी अच्छी होती हैं। सुबह ख़राब तो दिन ख़राब हो जाता हैं। अगर आपको हर सुबह खुसनुमा बनानी है तो अपनाये यह तरीके और हो जाए खुश।

15 मिनट का स्ट्रेच
जब आप सुबह उठो तो सबसे पहला काम स्ट्रेचिंग का करें। 15 मिनट की स्ट्रेचिंग आपके दिन को पावरफुल और रिफ्रेशिंग बना देगी।  मज़ेदार वीडियो सुबह की एक्सरसाइज आपके दिमाग के लिए कॉफी की तरह है।
इलेक्ट्रॉनिक्स से दूर करें
सुबह-सुबह अपने आप स्मार्टफोन से दूर रखें।(VIDEO: 5 टॉप वाटर प्रूफ स्मार्टफोन अपकमिंग 2017) सोशल मीडिया से अपना ध्यान हटा कर कुछ ऐसा करें जिससे आपका दिमाग शांत हो सके। मेडिटेशन करें, ब्रीदिंग करें आदि ताकि आपके सुबह की शुरुआत शांति के साथ हो।
दिन को प्लान करें
अगर आपने रात में सोने से पहले अगले दिन की तैयारी नहीं की है तो सुबह उठ कर करें। उन चीजों की लिस्ट बनाएं जो आपको आज के दिन में करनी है।
अच्छा गाना सुनें और अच्छी किताबें पढ़ें
अपने दिन की शुरुआत अच्छा गाना सुन कर करें ताकि आपका पूरा दिन पॉजिटिव रहे। (VIDEO: COMPETITION EXAM की तैयारी कर रहे छात्र इसे जरूर देखे) इसके अलावा अगर आपको पढ़ने का शौक है तो ऐसी चीजें पढ़ें जो मोटिवेशनल हो।
हेल्दी ब्रेकफास्ट खाएं
अपने आप को हेल्दी ट्रीट दें और खुद के लिए सेहत से भरा नाश्ता बनाएं। कुछ ऐसे नाश्ता तैयार करें जो जल्दी बन भी जाए और सेहत से भी भरा हुआ हो। रोज सुबह ड्राई फ्रूट खाना न भूलें।
पानी पिएं
आठ घंटे की नींद लेने के बाद आप डिहाइड्रेट उठते हो। सुबह उठने के साथ ही पानी पीना शुरू कर दें और खुद को रिहाइड्रेट करें। इसके अलावा आप पानी में नींबू भी मिला सकते हैं।(VIDEO: बॉयफ्रेंड के ब्लैकमेल करने पर लड़की ने किया सुसाइड) यह आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत करेगा और डाइजेशन बेहतर करेगा।
एक ही समय पर उठें
रोज एक ही समय पर उठना थोड़ा मुश्किल होता है,(VIDEO: दुनिया की 10 टॉप फास्टेस्ट कार) लेकिन कुछ दिनों की मेहनत के बाद यह आपकी आदत बन जाएगी। धीरे-धीरे एक समय ऐसा भी आ जाएगा कि आपको बिना अलार्म के उठने की आदत भी पड़ जाएगी।
आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE