Home Latest news इन कामों को इस्तेमाल कर किचन का काम करे आसान

इन कामों को इस्तेमाल कर किचन का काम करे आसान

0
इन कामों को इस्तेमाल कर किचन का काम करे आसान
do work fast in kitchen

do work fast in kitchen

महिलाओं के लिए किचन घर का सबसे अहम हिस्सा होता है साथ ही हमनें देखा हैं की गृहणियों का ज्यादातर काम रसोई घर में ही निकलता हैं। रसोई में बहुत से ऐसे काम होते हैं जिसमे काफी समय लग जाता हैं। अगर आप भी रसोई का काम जल्दी निपटा का आराम करना चाहती हैं तो हम आपको सबसे आसान तरीका बता रहे हैं जिससे आपका काम आसान हो जायेगा।

गहरी नींद के शिकार हैं तो खबर जरूर पढ़े!

ब्रेड से बचाएं केक
घर में किसी वजह से खुले रखे गए केक के किनारों को खराब होने से बचाने के लिए इसके चारों ओर ब्रेड को टूथपिक की सहायता से अटका दें। केक सलामत रहेगा।(VIDEO: China को India की ताकत का अंदाजा लगाने में हुई चूक: European Parliament) धनिया और पुदीने को लंबा चलाने के लिये प्लास्टिक के किसी जिपलॉक पाउच में रख दें और फ्रिज में स्टोर कर देना चाहिए।

अदरक छीलें
अगर आपको पास अदकर को छीलने वाला चाकू नहीं है और फौरन इसको इस्तेमाल करना है तो चाकू की मदद से इस छील लें। इसका छिलका आराम से निकल जाएगा।

फास्टफूड का सेवन युवाओं को बना रहा हृदय रोग का शिकार

बर्फ जमाएं

आइस जमाने के लिये पानी को पहले अच्छी तरह से उबाल लें।(GALLERY: मिलिए दुनिया की 10 सबसे सुन्दर महिलाओं से) इससे आपकी बर्फ एकदम ट्रांसपेरेंट जमेगी। मार्केट से खरीदकर लाई आइसक्रीम शाम की पार्टी में सर्व करना चाहती है तो प्लास्टिक का जिप लॉक पाउच लें और उसमें इस डिब्बे को बंद करके रख दें।

डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों का प्रयोग ऐसे करें
डिब्बाबंद भोजन या पेय पदार्थ प्रयोग करने में सावधानी रखनी चाहिए।(VIDEO: ट्रैन पर चढ़ कर ले रहा था सेल्फी लड़के को पड़ा महँगा) डिब्बाबंद फूड को जब भी खोलें जब उन्हें काम में लेना हो, नहीं तो यह खराब हो सकते हैं। इसके अलावा डिब्बा खोलने पर फूड की क्वालिटी भी कम होने लगती है। इसलिए उन्हें तभी खोले जब आप इसका पूरा इस्तेमाल करें

छुट्टियों में हैल्दी हैब्टिस की न हो ‘छुट्टी’

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE