Home Latest news चिकित्सक सामूहिक अवकाश पर चले गए, मरीज इंतजार में रह गए

चिकित्सक सामूहिक अवकाश पर चले गए, मरीज इंतजार में रह गए

0
चिकित्सक सामूहिक अवकाश पर चले गए, मरीज इंतजार में रह गए

सबगुरु न्यूज उदयपुर। विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को चिकित्सकों के सामूहिक अवकाश पर चले जाने से उदयपुर के एमबी अस्पताल, सेटेलाइट, सीएमएचओ के नियंत्रण में चलने वाले अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्थाएं चरमरा गई।

एमबी अस्पताल में लगे कार्यरत चिकित्सकों के वार्डों एवं संबंधित इकाई में उपलब्ध नहीं होने से कई मरीजों को भटकना पड़ा। हालांकि आरएनटी मेडिकल कॉलेज एवं एमबी अस्पताल प्रशासन ने अवकाश पर चले जाने पर वहां कई सीनियर व प्रेक्टिसनर्श को वैकल्पिक तौर पर लगाया है।

परन्तु जिन मरीजों के ऑपरेशन थे या जिन्हें चिकित्सा परामर्श के लिए सोमवार को बुलाया गया था, वे मरीज यहां वार्डों में भटकते नजर आए। इसी तरह सेटेलाइट चिकित्सालय और ब्लॉक स्तर के अस्पताल में भी चिकित्सकों के अवकाश पर होने से चिकित्सा सेवाएं काफी प्रभावित हुईं।

बताया गया है कि सीएमएचओ से संबंधित चिकित्सकों के संगठन ने शनिवार को ही उच्च चिकित्सा अधिकारियों को सामूहिक अवकाश के लिये चेता दिया था। सामूहिक अवकाश से सबसे ज्यादा एमबी अस्पताल और ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद अस्पतालों में आमजन को काफी परेशानी आने के समाचार हैं।

हालांकि, सामूहिक अवकाश पर जाने से पूर्व विभाग ने कई अन्य चिकित्सकों को संबंधित चिकित्सालय में ड्यूटी पर लगाया है। इसके बावजूद कई मरीजों को मजबूरन निजी अस्पताल के चिकित्सकों के पास परामर्श के लिये जाना पड़ा।