Home World Europe/America ट्रम्प ने मंजूर की रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी

ट्रम्प ने मंजूर की रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी

0
ट्रम्प ने मंजूर की रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी
Donald Trump accepts Republican presidential nomination
Donald  Trump
Donald Trump accepts Republican presidential nomination

वाशिंगटन। अमरीका में नवम्बर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन में पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन मंजूर कर लिया है।

कन्वेंशन को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने अपने प्रतिद्वंद्वी और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन पर जमकर हमला बोला। ट्रम्प ने कहा कि अमरीका संकट के दौर से गुजर रहा है। देश में गरीबी-बेरोजगारी तेजी से बढ़ी है।

हिलेरी ने विरासत में अमरीका को मौत, आतंकवाद, बर्बादी और कमजोरी दी है। उन्होंने कहा कि 2009 में हिलेरी के आने से पहले चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) का नामोंनिशान नहीं था।

उन्होंने कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बनते हैं तो अमरीका में कानून-एवं व्यवस्था को दुरूस्त करने का भरोसा दिलाता हैं। वह आईएस जौसे संगठनों को पूरी तरह खत्म कर देंगे।

आतंकवाद को अमरीका के लिए एक बड़ी एवं गंभीर समस्या बताते हुए ट्रम्प ने कहा कि जो देश आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं, वहां के लोगों को अमरीका में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

नवंबर में होने वाले चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को हराना है। हमारे लिए सबसे पहले अमरीका है लेकिन अब तक जिन लोगों ने देश को संभाला उनके लिए अमरीका के हित पहले नहीं थे।

राष्ट्रपति बराक ओबामा पर भी निशाना साधते हुए ट्रम्म ने कहा कि ओबामा प्रशासन किसी किसी भी चुनौती से निपटने में नाकाम रहा है। देश में शरणार्थियों की संख्या में बढोतरी हो गई है। इसके अलावा भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है।

इस मौके पर ट्रम्प ने दावा किया कि अगर कोई अमरीका की स्थिति बेहतर बना सकता है तो वह वही हैं। अमरीका को बदलाव की जरूरत है और वह बदलाव लेकर जरूर आएंगे।

उन्होंने कहा कि वह अमरीका के लोगों के साथ हैं वह यह चुनाव जरूर जीत कर आएंगे। ट्रम्प ने कहा कि मैं राजनीति में आया ही इसलिए हूं कि ताकतवर उन लोगों को हरा न सकें, जो अपनी रक्षा नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि कर में बड़ी कटौती की जाएगी। हम युवाओं के लिए लाखों रोजगार लेकर आएंगे। इसके साथ ही मध्यवर्गी परिवार के लोगों का ध्यान रखा जाएगा। ये वो लोग होते हैं जिन्हें भुला दिया जाता है। ये लोग कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन उनकी आवाज नहीं सुनी जाती।