Home World Europe/America राष्ट्रपति मैं हूं, वे नहीं : मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति मैं हूं, वे नहीं : मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप

0
राष्ट्रपति मैं हूं, वे नहीं : मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप
Donald Trump savages media at veterans rally: 'I'm president, they're not'
Donald Trump savages media at veterans rally: 'I'm president, they're not'
Donald Trump savages media at veterans rally: ‘I’m president, they’re not’

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वरिष्ठ अमरीका के नागरिकों को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक रैली के दौरान एक बार फिर मीडिया के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली और मीडिया को ‘फर्जी’ कहा।

वाशिंगटन डीसी में शनिवार की शाम आयोजित ‘सेलेब्रेट फ्रीडम रैली’ को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि फर्जी मीडिया ने हमें राष्ट्रपति बनने से रोकने की कोशिश की, लेकिन आज मैं राष्ट्रपति हूं, वे नहीं। हम जीते और वे हार गए।

ट्रंप ने कहा कि बेइमान मीडिया हमें अमरीका के महान नागरिकों की ओर से हमारे लक्ष्यों को पूरा करने से कभी नहीं रोक पाएगी। ऐसा कभी नहीं हो पाएगा। आप हमेशा से कहते आए हैं कि उनका (मीडिया) एजेंडा कभी आपका एजेंडा नहीं रहा।

समाचार चैनल ‘एबीसी न्यूज’ ने ट्रंप के हवाले से कहा कि मीडिया आम लोगों से दूर जा चुकी है और ऐसा कर उसने खुद को बर्बाद कर लिया है।

ट्रंप ने कहा कि संवेदनशीलता और बुद्धिमत्ता की बजाय उन्होंने (मीडिया) आक्रामकता का इस्तेमाल किया और आम जनता इसे शुरू से देख रही है।

ट्रंप ने समाचार चैनल एमएसएनबीसी के पत्रकारों जो स्कारबरो और मिका ब्राजेजिंस्की पर निशाना साधते हुए कहा कि सुबह का नमस्कार जो।

ट्रंप सोशल मीडिया पर भी लगातार मीडिया को निशाना बनाते रहे हैं और हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया के अपने इस्तेमाल का बचाव करते हुए ट्वीट किया था कि मेरे सोशल मीडिया के इस्तेमाल का संबंध राष्ट्रपति पद से नहीं है – यह आधुनिक जमाने के राष्ट्रपति की कार्य करने की शैली है। आइए फिर से अमरीका को महान बनाएं।

शनिवार को समारोह के दौरान ट्रंप ने कहा कि सनकी जो स्कारबरो और बुद्धिहीन मिका खराब व्यक्ति नहीं हैं, लेकिन बेहद कम देखे जाने वाले उनके कार्यक्रमों पर उनके आकाओं का नियंत्रण रहता है। कितनी खराब बात है यह।