Home World Europe/America हिलेरी बोलीं, अमरीकी राष्ट्रपति बनने के लिए अयोग्य है डोनाल्ड ट्रंप

हिलेरी बोलीं, अमरीकी राष्ट्रपति बनने के लिए अयोग्य है डोनाल्ड ट्रंप

0
हिलेरी बोलीं, अमरीकी राष्ट्रपति बनने के लिए अयोग्य है डोनाल्ड ट्रंप
Donald Trump unqualified to be US commander in chief : hillary clinton
Donald Trump unqualified to be US commander in chief : hillary clinton
Donald Trump unqualified to be US commander in chief : hillary clinton

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिटन ने अपने प्रतिद्वंद्वी और रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रंप हमारे राष्ट्रपति और कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए अयोग्य और स्वाभाविक तौर पर अनुपयुक्त हैं।

हिलेरी ने कहा कि ‘डोनाल्ड ट्रंप मुझ पर महिला कार्ड खेलने का आरोप लगाते हैं। लेकिन यदि समान वेतन और बच्चों की किफायती देखभाल और परिवार की सवैतनिक छुट्टी के लिए लड़ना महिला कार्ड खेलना है तो हां मुझे ऐसा करने वाला मान लीजिए’।

हिलेरी मंगलवार को उत्तरी केरोलीना के शेरलॉट में हुई चुनावी रैली को संबोधित कर रही थी। इस रैली के दौरान पहली बार राष्ट्रपति बराक ओबामा भी उनके साथ मंच पर मौजूद रहे। उन्होंने राष्ट्रपति ओबामा की तरीफ करते हुए कहा कि अमरीका में हम अपने हित से पहले साझा हित को रखते हैं। हम एकसाथ खड़े होते हैं क्योंकि हम जानते हैं कि हम एकसाथ ज्यादा मजबूत हैं।

बराक ओबामा ऐसे ही राष्ट्रपति रहे हैं। उन्होंने हमारे देश के हित के लिए कठिन और यहां तक कि अलोक प्रिय फैसले भी किए हैं’। हिलेरी ने बताया कि ‘मैं उनके साथ सिचुएशन रूम में बैठी हूं और मैंने उन्हें मुश्किल फैसले लेते हुए देखा है। वह इसे दृढ़ और सैद्धांतिक नेतृत्व के साथ अंजाम देते हैं। वह एक दूरदर्शी व्यक्ति हैं, जो सिर्फ हमारे देश का ही नहीं बल्कि पूरे विश्व का नेतृत्व कर रहे हैं।

हिलेरी ने कहा कि यह उनकी दृष्टि और कूटनीति ही थी कि जलवायु परिवर्तन पर ऐतिहासिक वैश्विक समझौता संभव हो सका, ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई, क्यूबा के साथ रिश्ते फिर से शुरू हो गए और परमाणु हथियारों के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया को एक साथ खड़ा किया जा सका।

हिलेरी कहा कि उनका प्रशासन ऐसी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा, जो नौकरियों को विदेश भेज देती हैं और इस तरह से मुनाफा कमाती हैं। इसके लिए नियमों को दोबारा से लिखे जाएगा, साथ ही हिलेरी ने ऐसी कंपनियों को लाभ देने का वादा किया जो मुनाफा अपने कर्मचारियों के साथ साझा करती हैं।