Home Health अंडे और केले साथ साथ खाने से हो सकती हैं यह बीमारी

अंडे और केले साथ साथ खाने से हो सकती हैं यह बीमारी

0
अंडे और केले साथ साथ खाने से हो सकती हैं यह बीमारी
DONT EAT EGG AND BANANA TOGETHER

DONT EAT EGG AND BANANA TOGETHER

हम अक्सर हेल्थी रहने के लिए ब्रेकफास्ट में मिल्क के साथ अंडे और केले खा लेते हैं लेकिन एक न्यूज़ चैनल ने इस बात की पड़ताल की और उसमें पाया गया की अगर आप अंडा और केला साथ साथ खा रहे हैं तो मौत भी हो सकती हैं|

बच्चे के ज्यादा रोने पर दबाएं यह पॉइंट्स

दरअसल कई दिनों से एक मेसज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं जिसमें लिखा हैं अंडा और केला साथ साथ खाने से मौत भी हो सकती हैं. इस मेसेज पर एक न्यूज़ चैनल ने जाँच करी और पता लगाया की मैसेज के जरिए बताया जा रहा हैं कि अंडे और मीठे केले का मिश्रण पेट में जहर बन जाता हैं जो उसी वक्त जान ले सकता हैं इसलिए अंडे के साथ केला कभी ना खाएं, ये डर इस कदर हैं कि कई लोग अब अपनी प्लेट से केला और अंडा हटाने की सोचने लगे है।

पैरों की खूबसूरती लानी है तो अपनाएं यह 7 तरीके

जानें अंडे के फायदे:
भरपूर प्रोटीन देने वाला अंडा और कार्बोहाइड्रेट का प्रमुख स्त्रोत माना जाने वाला केला ये दोनों ही चीजें लगभग हर घर में खाई जाती हैं अंडा खाने से शरीर को प्रोटीन और केल्शियम मिलता हैं इसमें अमीनो एसिड पाया जाता हैं जो शरीर का स्टेमिना बढ़ाने में मददगार साबित होता हैं केले से विटामिन भी भरपूर मिलता हैं जहां अंडा सेहत का खास ख्याल रखने वाले यानि जिम जाने वालों की पहली पसंद है तो वहीं केले के भी अपने फायदे हैं आप अगर केवल अंडा ही खाते हैं तो ये आपके लिए काफी फायदेमंद होता है।

ब्रेड के कुछ फायदे तो कुछ नुकसान भी, जानिए

जानें केले के फायदे:
केले में भरपूर पोटेशियम पाया जाता हैं जिससे ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता हैं इससे ब्लड प्रेशर ठीक रखने में भी मदद मिलती हैं इतना ही नहीं, आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में केला तनाव दूर रखने में मदद करता हैं और बीमारियों से लडऩे की क्षमता भी बढ़ाता है।

video दुनिया की सबसे तेज चलने वाली साइकिल देखिये इसकी खासियत

डॉक्टर का कहना:
इस मैसेज की पड़ताल के लिए डाक्टर ने बताया कि इसका कोई साइंटिफिक रिजन नहीं है लेकिन ऐसे एलर्जी तो हो सकती है। अतुल गोगिया से जब सवाल किया गया कि क्या कोई ऐसा मिश्रण है जिसे खाते वक्त सावधान रहने की जरूरत है. तो उन्होंटने ऐसे किसी भी मिश्रण से इंकार किया है. डॉ. ने बताया कि कई लोगों को फूड एलर्जी रहती हैं अंडे और चाइनीज खाने से एलर्जी हो सकती हैं पहली बार कोई चीज खाने पर पता नहीं चल पाता लेकिन पता चलने पर इस बात का ध्यान रखना चाहिए।

video गुन्हा करने पर काट दिया जाता है लिंग जानते है ऐसे देश के बारे मै …

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर