Home Health ध्यान दे कभी ना खाये इन चीज़ो को खाली पेट

ध्यान दे कभी ना खाये इन चीज़ो को खाली पेट

0
ध्यान दे कभी ना खाये इन चीज़ो को खाली पेट
dont eat such things at the time of empty stomach

dont eat such things at the time of empty stomach

कई बार हमें अधिक भूख लगती हैं जिसकी वजह से हम तरह तरह के चीज़ों का सेवन कर लेते हैं। लेकिन कई बार हमें खाली पेट कुछ चीज़ों का सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए नहीं तो कई सारी बीमारियां उत्पान हो सकती हैं। आईये जानते हैं आखिर किन चीज़ों का सेवन नहीं करना चाहिए।

सांप के काटने के बाद करे यह उपाए

खाली पेट सोडा का सेवन करना सेहत के लिये काफी हानिकारक है। क्योंकि इसमें कार्बोनेट एसिड की मात्रा बहुत ज्यादा होती है। इसलिये भोजन करने से पहले खाली पेट यदि सोडा पीओगे तो आपको उल्टी आ सकती है। साथ ही आप पेट संबंधी अन्य परेशानियों से भी गुजर सकते है।

VIDEO: दुनिया की ऐसी जगह जहाँ टीचर कपड़े उतार कर पढ़ाती है

टमाटर का सेवन सेहत के लिये लाभदायक माना जाता है। लेकिन यदि खाली पेट टमाटर का सेवन करोगे तो इससे शरीर में रासायनिक क्रिया हो सकती है। इसके चलते पेट में अघुलनशील जैल बनती है। इस जैल की वजह से पेट में पत्थरी की बीमारी हो जाती है।

VIDEO: लड़की को शराब के लालच ने मरवाया

हर चिकित्सक दवा देते समय यह सलाह जरूर देता है कि खाली पेट दवाईयों का सेवन न करें। दरअसल खाली पेट दवा का सेवन करने से पेट में एसिड की समस्या हो जाती है।

VIDEO: यहाँ होता है 10 रुपए में लड़की का सौदा

शराब का सेवन तो हर तरह से सेहत के लिये हानिकारक है। ऐसा करने पर पेट में जलन होने के साथ ही अपचन और पेट संबंधी अन्य समस्याएं पैदा हो सकती है। शराब का सेवन खाली पेट न करें।

काला नमक हैं सेहत के लिए लाभकारी

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE