Home Latest news अगर आप मीठे के शौकीन है तो चीनी के बजाए खाए यह!

अगर आप मीठे के शौकीन है तो चीनी के बजाए खाए यह!

0
अगर आप मीठे के शौकीन है तो चीनी के बजाए खाए यह!
dont eat sugar too much, eat any dessert apart from sugar

dont eat sugar too much, eat any dessert apart from sugar

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

हम अक्सर देखते हैं अगर घर में कुछ मीठा नहीं होता हैं तो चीनी का सेवन कर लेते हैं। लेकिन शक्कर, चीनी या शुगर कार्बोहाइड्रेट्स युक्त खाद्य पदार्थ है, जो हमें विभिन्न मीठे खाद्य पदार्थों से भी प्राप्त होती है। परंतु शक्कर के अधिक सेवन से सेहत पर खराब असर पड़ता है।

गर्ल्स के लिए सांवली त्वचा को गोरा करने के नुस्खे

शक्कर के ज्यादा सेवन से कुछ समस्याएं भी उत्पन्न हो जाती हैं।(VIDEO: आनंदपाल की बेटी और परिजनों ने किया शव लेने से इंकार) जैसे शक्कर के सेवन से मोटापे का खतरा अधिक बढ़ जाता है।
चीनी में विटामिन, प्रोटीन, खनिज लवण आदि पोषक तत्व नहीं होते।
शक्कर के अधिक सेवन से हाजमे पर बुरा प्रभाव पड़ता है,(VIDEO: साउथ एक्ट्रेस पारुल यादव पर हुआ अटैक) जिससे कब्ज जैसी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं – मांसपेशियों व सिर में दर्द की शिकायत बढ़ सकती है।
शुगर के अधिक सेवन से हड्डियों से कैल्शियम निकलकर पेशाब के जरिए शरीर से बाहर निकल जाता है। इस स्थिति में ऑस्टियोपोरोसिस मर्ज होने का खतरा बढ़ जाता है।
शुगर के स्थान पर कुछ अन्य मीठे खाद्य पदार्थों का प्रयोग स्वास्थ्य के लिए हितकर है।(VIDEO: इस आदमी ने कार में CNG भरने की जल्दी की तो गार्ड ने मारी गोली) जैसे शहद: यह स्वास्थ्य के लिए अत्यंत गुणकारी है। रक्त को साफ करने के अलावा शहद सर्दी, जुकाम, गले की खराश और बुखार में भी लाभप्रद है। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें इससे ऊर्जा भी प्राप्त होती है। गुड़: गुड़ आयरन का अच्छा सोर्स है। गुड़ के नियमित सेवन से खून की कमी दूर होती है। भोजन का पाचन न होना और कब्ज आदि में गुड़ का सेवन लाभकारी है।
आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर