Home Latest news बालों में तेल लगाने के फायदे तो नुकसान भी

बालों में तेल लगाने के फायदे तो नुकसान भी

0
बालों में तेल लगाने के फायदे तो नुकसान भी
dont use too much oil in hair it will effect your health in hindi

dont use too much oil in hair it will effect your health in hindi

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

हमने अक्सर दादी नानी से सुना हैं की बालों को काला और घना बनाए रखने के लिए हमेशा बालों में तेल लगाए रखना चाहिए(VIDEO: लड़की की मिली लाश सीधा करके पता चला अनमैरिड प्रेग्नेंट है लड़की) लेकिन आजकल के युवा यह नहीं मानते और यह बात कुछ हद तक ठीक भी। बालों में ज्यादा तेल कई बार नुक्सान भी दे जाता हैं। कैसे आईये हम आपको बताते हैं….

(1) चेहरे पर मुंहासों का होना
अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आपको अपने सिर पर अधिक तेल नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि इससे आपके चेहरे पर भी पिंपल्स निकल आते हैं। वास्तव में जब आप अपने सिर पर तेल लगाती हैं, तो इसकी कुछ मात्रा आपके चेहरे पर भी लग जाती है।

अब आपके दिल के दौरे का पता ब्लड ग्रूप की जांच…

(2) सिर में पिंपल्स होना
असल में हमारे बालों के अंदर सिर की त्वचा कुदरती तौर पर कुछ मात्रा में प्राकृतिक तेल पैदा करती है। जिसकी सहायता से सिर में नमी बनी रहती है,(VIDEO: लड़की ने लात और चप्पल से आदमी को बुरी तरह मारा) लेकिन अगर हम हर समय अधिक तेल का इस्तेमाल करती हैं, तो इससे सिर के अंदर अधिक नमी हो जाएगी। जिसकी वजह से सिर की त्वचा में फोड़े फुंसी होने की आशंका रहती है।

गुलमेहंदी की सुगंध बच्चों में याददाश्त बढ़ाने में कारगर

(3) बालों का असमय झडऩा
अगर आप तेल लगाकर घर से बाहर जाती हैं तो आपके बालों में मिट्टी जमा हो जाती है।(VIDEO: MS DHONI का जन्मदिन सबने धूम धाम से बनाया) जिसकी वजह से आपके बालों की जड़े कमजोर हो जाती हैं तथा आपके बाल असमय ही झडऩे लगते हैं।

ब्रह्मोस ब्लॉक-3 का लगातार दूसरे दिन सफल परीक्षण

(4) बालों को साफ करने में कठिनाई
आपको कभी भी अधिक समय तक अपने बालों में तेल नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इससे आपके सिर में तेल जमा हो जाता है और शैम्पू करते समय भी वह आसानी से निकल नहीं पाता है।

आईपीएल 2017 : पुणे ने कोलकाता को उसके घर में 4…

(5) गंदगी की वजह से बालों का टूटना
आप अपने बालों में केवल उतना ही तेल लगाएं जितना की आपके बाल उसकी चिकनाई को सोख सकें, अगर आप अधिक तेल लगाती हैं तो तेल आपके बालों में जम जाता है।(VIDEO: सैमसंग गैलेक्सी S9 बेहतर फीचर के साथ) इसके अतिरिक्त आपके सिर में भी बहुत ज्यादा गंदगी जम जाती तथा आपके बाल टूट कर गिरने लगते हैं। सिर पर ज्यादा तेल लगाने से फायदा नहीं, बल्कि नुकसान भी उठाने पड़ते हैं।

IPL 10 में 717 करोड़ के खिलाड़ी हुए फ्लॉप, बाहर होने…

आज के समय में ज्यादातर लोग यह मानते हैं कि बालों में ज्यादा तेल लगाने से ज्यादा लाभ मिलते हैं, परन्तु असल में सच्चाई बिल्कुल अलग है।(VIDEO: देखिये बॉलीवुड की DRUNK पार्टी वीडियो हुआ LEAKED) हालांकि हम यह नहीं कह रहें हैं कि बालों में तेल लगाना ही नहीं चाहिए, लेकिन आप अपने बालों के हिसाब से ही तेल का इस्तेमाल करेंगी, तो आपके बाल लंबे समय तक ठीक रहेंगे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE