Home Health Beauty And Health Tips गर्ल्स के लिए सांवली त्वचा को गोरा करने के नुस्खे

गर्ल्स के लिए सांवली त्वचा को गोरा करने के नुस्खे

0
गर्ल्स के लिए सांवली त्वचा को गोरा करने के नुस्खे
dusky color convert into fair color

dusky color convert into fair color

अपनी स्कीन को गोरी बनाने के लिए गर्ल्स मार्केट में मिलने वाली तरह-तरह की महंगी क्रीम खरीद कर उसे यूज करना चालू कर देती हैं, परन्तु इनके रिजल्ट या तो नहीं के बराबर होते हैं या फिर कुछ वक्त के लिए ही होते हैं। परन्तु आज हम आपको ऐसे उपाय बता रहें हैं जिसे अपनाकर आप प्राकृतिक सुंदरता पा सकती हैं। अगर आप भी कालेपन और सांवली त्वचा से हार गई है और जल्द ही गोरी त्वचा पाने की सोच रहीं है, तो अपने खान-पान पर खास ध्यान दें…

6 घंटे से कम नींद खतरनाक, मौत को दावत

(1) दूध

दूध में प्रचुर मात्रा में विटामिन्स, कैल्शियम आयरन और मैंगनीज व अन्य पोषक तत्व पाए जाते है। जिससे त्वचा संबंधी समस्याएं दूर होती है। इसके साथ ही यह सांवले रंग की त्वचा में निखार देने को मिलता है। इसलिए दूध का सेवन करना लाभकारी माना जाता है।

एलुमिनियम फॉयल के कुछ बेहतरीन उपयोग

(2) केला का सेवन और पेस्ट

केले में आयरन के साथ पोटैशियम और विटामिन ई की मात्रा प्रचुर पाई जाती है और इसका सेवन रोजाना करने से शरीर स्वस्थ होने के साथ त्वचा में भी निखार देखने को मिलता है। इसलिए हर महिला को केले का सेवन नियमित करना चाहिए। इसके अलावा आप केले का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगा सकती है जिससे जल्द ही आपको सांवले रंग से राहत मिल जाएगा।

पसीने की बदबू कर सकती हैं वातावरण को ख़राब, बचिए इस…

(3) त्वचा में निखार आती हैं चुकंदर

चुकंदर हमारे शरीर को स्वस्थ रखने का सबसे अच्छी औषधिय उपचार माना जाता है, इसका उपयोग करने से त्वचा संबंधी समस्याएं भी दूर होती है। इसमें पाए जानें वाला आयरन चेहरे की रंगत में निखार लाने का काम करता है, इसलिए इसका सेवन नियमित करने से चेहरे में चमक आती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News