‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ को लेकर राहुल, जेटली में ट्विटर पर नोकझोंक

Ease of doing business triggers Rahul gandhi, Arun Jaitley Twitter war
Ease of doing business triggers Rahul gandhi, Arun Jaitley Twitter war

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ (कारोबार करने में आसानी) को लेकर बुधवार को ट्विटर पर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा, जिसका जेटली ने भी तुरंत जवाब दिया।

सोशल मीडिया पर हाल के दिनों में नजर आए अपने नए और मजाकिया अंदाज में राहुल गांधी ने मिर्जा गालिब के शेर ‘हमको मालूम है जन्नत की हकीकत लेकिन, दिल को खुश रखने को गालिब ख्याल अच्छा है’ में थोड़ा बदलाव लाते हुए ट्वीट किया, ‘सबको मालूम है ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ की हकीकत, खुद को खुश रखने के लिए ‘डॉ. जेटली’ ख्याल अच्छा है।’

जेटली ने तुरंत राहुल को जवाब देते हुए कांग्रेसनीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन और भाजपानीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के बीच के ‘अंतर’ पर ध्यान दिलाया।

वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि यूपीए और एनडीए के बीच अंतर यह है कि ‘ईज ऑफ डूइंग करप्शन’ की जगह ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ हो गया है।

राहुल गांधी के ट्वीट को महज चार घंटों में ही 4,000 बार रीट्वीट किया गया, 2,500 कमेंट किए गए और 9,000 यूजर्स ने इसे लाइक किया।

वहीं, दूसरी तरफ जेटली के ट्वीट पर एक घंटे के अंदर 720 कमेंट्स आए, 1,700 यूजर्स ने इसे लाइक किया और 720 बार इसे रीट्वीट किया गया।