Home Health केले के फूल खाने से डायबिटीज होगी छूमंतर

केले के फूल खाने से डायबिटीज होगी छूमंतर

0
केले के फूल खाने से डायबिटीज होगी छूमंतर
eat banana flowers to remove diabities

eat banana flowers to remove diabities

आमतौर पर लोगों को केला खाना बहुत पसंद हैं और सब यह भी जानते हैं की केले खाने से भरपूर प्रोटीन मिलता हैं और सेहत भी बहुत अच्छी बनी रहती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं केले के फूल भी केले की तरह उतने ही फायदेमंद होते हैं जितने केले होते हैं। तो चलिए आज हम आपको केले के फूल खाने के कुछ फायदों के बारे में विस्तार से बताएंगे।

ये तेल गर्मियों में आपकी स्किन ठंडा रखने में करता है…

केले के फूल में भरपूर में मात्रा में आयरन पाया जाता हैं। जो बल्ड सेल्स को हेल्दी रखने में मदद करता है। ना केवल केले का फूल खाने से एनीमिया से बच सकते हैं। हमारी बॉडी में हार्मोंस के बदलाव के कारण अनियमित माहवारी हो जाती है जिसके चलते केले का फूल खाकर इसे ठीक किया जा सकता है। इससे होने वाले रक्त के स्त्राव को रोका जा सकता है।

हरा धनिया सेहत के लिए फायदेमंद, बढाए चेहरे की खूबसूरती

इनका ईलाज जो अभी नई मां बनी हैं उनके लिए फायदंमंद हेाता हैं। इनमें ब्रेस्ट फीडिंग अच्छी तरह से हेाता हैं इसके पत्ते में ऐसे पोषक तत्व पाये जाते हैं जिनमें मां में ब्रेस्ट फीडिंग के लिए सही हैं|

इन खाद्य पदार्थ को खाने से आएगी आपको गहरी नींद!

इनमें नवजात को दूध पर्याप्त मात्रा में मिल जाता हैं। रिसर्च में केले के फूल का सेवन नियमित करने से ब्लड शुगर का लेवल कम रहता है और डायबिटीज को होने के खतरे से भी बचाया जा सकता है।

HOT NEWS UPDATE Best Trick अचानक हो सकता है हमला कैसे बचे

यूरिन के जलन में भी यह फायदेंमंद हेाता हैं। वैसे भी केले का फूल आयरन, कैल्शियम और कॉपर युक्त होता है जो कि यूट्रेस इंफेक्शन को दूर करता है। फाइबर युक्त होने के साथ इसमें केले के फूल का सेवन करने से कब्ज की समस्या को दूर कर राहत देता है।

HOT NEWS UPDATE Dhoni फिर से अपनी इस गलती की वजह से ipl ट्रॉफी हारे

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO KE LIYE HOT NEWS UPDATE पर