Home Health अंगूर खाएंगे तो खुद ही जान जाएंगे इसके लाभ…?

अंगूर खाएंगे तो खुद ही जान जाएंगे इसके लाभ…?

0
अंगूर खाएंगे तो खुद ही जान जाएंगे इसके लाभ…?
eat grapes for health benefits

eat grapes for health benefits

अंगूर ऐसा फल हैं जो सबको पसंद आता हैं साथ ही ये लोगों की पसंद के साथ स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं। अंगूर खाने से त्वचा में तो निखार आता ही हैं साथ ही कई रोगों को भी छूमंतर कर देता हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: इस खूबसूरत हीरोइन को करना पड़ा शर्म का सामना

अंगूर में सोडियम, पौटेशियम, सिट्रिक एसिड, पोटैशियम सलफेट, मैग्नीशियम व आयरन के तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, जो हमारे शरीर के लिए के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। आइए अब हम आपको अंगूर से होने वाले स्वास्थ्य लाभों के बारे में…

HOT NEWS UPDATE VIDEO: विराट के गलत निर्णेय के वहज से इंडिया टीम हारी

(1) सिर दर्द को दूर करने में कारागार
दिन भर ऑफिस या घर में काम करने के बाद अक्सर महिलाओं को सिर दर्द और थकान होने लगती है, ऐसी स्थिति में अंगूर का सेवन करने से थकान और सिर दर्द जल्द ही दूर हो जाता है। साथ ही अंगूर आपकी याददाश्त को भी तीव्र करता है।

बालों में तेल लगाने के फायदे तो नुक्सान भी

(2) डार्क सर्कल को करें दूर
अंगूर का रस आंखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल को दूर करने के लिए भी काम आता है, इससे हमारी आंखों को ठंडक मिलती है। इसके अलावा यह आंखों में होने वाली मोतियाबिंद की समस्या में भी राहत प्रदान करता है।

भूखे रहना सही नहीं है वज़न कम करने के लिए

(3) चहरे के लिए गुणकारी
अंगूर खाने से हमारे चेहरे में निखार आता है और हमें दाग-धब्बों से भी मुक्ति मिलती है।

चिंता करना कैसे हैं हमारे लिए फायदेमंद

(4) कब्ज से मुक्ति के लिए
अगर आप भी कब्ज की समस्या से परेशान है, तो अपको भी अंगूरों के सेवन करना चाहिए। कब्ज से मुक्ति पाने के लिए आप अंगूर में थोड़ी सी काली मिर्च और नमक को डालकर इसका सेवन करें। इससे आपको कब्ज से मुक्ति मिलेगी और आपकी पाचन क्रिया भी ठीक हो जाएगी।

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव 29 मई को

(5) हृदय रोगों से रखे दूर
दिल से जुड़ी बीमारियों से परेशान लोगों के लिए अंगूर अमृत के सामान फायदा पहुंचाता है। इसके नियमत सेवन से हृदय से जुड़ी कई बीमारियों से हमारी रक्षा होती है। हृदय रोगी इसके सेवन से हार्ट अटैक जैसी स्थिति से भी आसानी से बच सकते हैं।

पृथ्वीराज चौहान जयन्ती के उपलक्ष्य में रंगभरो प्रतियोगिता

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE