Home Health आपको कई बीमारियों से बचाएगा ये जमुनी आलू

आपको कई बीमारियों से बचाएगा ये जमुनी आलू

0
आपको कई बीमारियों से बचाएगा ये जमुनी आलू
eat jamuni potato for better health

eat jamuni potato for better health

आलू एक ऐसी सब्जी में शामिल हैं तो हर किसी का पसंदीदा होता हैं। लेकिन कई बार मोटे लोग आलू खाने से बचते हैं क्योकि वो सोचते हैं की आलू खाने से उनका मोटापा बड़ जायेगा। लेकिन आज हम आपको एक दूसरे प्रकार का आलू बताने जा रहे हैं जिसे खाकर आपकी सेहत अच्छी रहेगी। हम बात कर रहे हैं जमुनी आलू की तो जानिए इस चमत्कारी आलू के बारें में-

अब सिगरेट छोड़े सिर्फ कुछ ही दिन में..! पढें कैसे

सामान्य आलू के मुकाबले इन आलू में अरारोट की मात्रा बहुत कम होती है। इसी कारण इसका रंग जामुनी होता है, लेनिक खाने पर इसका स्वाद आलू वाला ही है। जामुनी रंग के इस आलू को जंगली आलू और सामान्य आलू से बनाया गया है। उबालने पर भी इसका रंग वैसे ही चमकदार और जामुनी जैसा ही रहता है।

आंवले का जूस पीने से होते हैं ये कमाल के फायदे 

क्या खास बात है इस आलू में?

वैज्ञानिकों को इस जामुनी आलू को बनाने में पूरे पांच साल लग गए। इन पांच सालों में कृषि-वैज्ञानिकों ने आलू की करीब 20 नई किस्में बनाकर तैयार कर दीं। इस जामुनी रंग के आलू में विटामिन सी की मात्रा तीन गुना ज्यादा और ऑक्सीकरण निरोधक तत्व चार गुना ज्यादा हैं।

HOT NEWS UPDATE Dhinchak pooja के सांग से एक की हुई मौत

ये ऑक्सीकरण निरोधक तत्व ही बुढ़ापे की प्रक्रिया को रोकते हैं। बीमारियों से बचाने के लिए इन आलू को पहले टेस्ट ट्यूब में तैयार किया जाा है और बाद में पौधे को खेत में लगाया जाता है।

HOT NEWS UPDATE दुनिया की सबसे तेज चलने वाली साइकिल देखिये इसकी खासियत

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE