प्याज काफी मात्रा में खाना सेहत के लिए हानिकारक

Eat onions harmful health

सबगुरु न्यूज़: कुछ लोग प्याज का सेवन सलाद के रूप में करते हैं। लेकिन प्याज का ज्यादा इस्तेमाल परिवार के स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। प्याज में विटामिन्स, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट काफी मात्रा में होता है। इनसे शरीर को काफी फायदा होता है, लेकिन इसके ज्यादा इस्तेमाल से कई परेशानियां भी होती हैं।

प्याज में ग्लूकोज और फ्रक्टोज की बहुत मात्रा होती हैं। इसके अधिक सेवन से शरीर में शुगर की मात्रा बढ़ती है। सलाद के रूप में खाए गए कच्चे प्याज से खाना पचाने में दिक्कत होती है और इसी कारण पेट में एसिडिटी बनती है।

इस वीडियो में लग रही हैं आलिआ बेहद हॉट, वीडियो हुआ वायरल

प्याज में पोटैशियम की मात्रा होती है, जो शरीर के कार्डियोलिवर सिस्टम को नुकसान पहुंचाता है। यही कारण है कि ज्यादा प्याज खाने से सीने में जलन होती है।

इस आदमी ने करा ऐसा मुर्गा डांस जिसे देख आप भी हस्ते हस्ते लोट-पॉट हो जाओगे

कच्चा प्याज वैसे तो लू से बचने के लिए रामबाण इलाज है लेकिन इसके ज्यादा सेवन से मुंह से बदबू आने लगती है। इसके बाद किसी से बात करने में आपको शर्मिदंगी का सामना करना पड़ता है।

नशे की हालत में इस लड़की ने करी ऐसी हरकत जिसे देख आप भी शर्मशार हो जाएंगे

प्याज में विटामिन्स और मिनरल्स के अलावा फाइबर की मात्रा भी होती है। वैसे तो फाइबर शरीर के लिए फायदेमंद होता है लेकिन ज्यादा प्याज खाने से शरीर में फाइबर की मात्रा बढ़ जाती है। अधिक फाइबर के कारण पेट दर्द की समस्या होती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE